Astrology Upay: सप्ताह में 7 दिन करें ये 7 अलग-अलग उपाय, ग्रहों का बूरा प्रभाव होगा खत्म

Astrology Upay: हमारे जीवन पर ग्रह व नक्षत्रों का गहरा असर पड़ता है. यदि ग्रह पीड़ित व दोष युक्त हो तो इसका हमारे जीवन पर बुरा प्रभाव पड़ता है. जिससे हमें केवल नुकसान होता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 28, 2022, 01:43 PM IST
  • सोमवार के दिन क्या करना चाहिए
  • शनिवार के दिन क्या करना चाहिए
Astrology Upay: सप्ताह में 7 दिन करें ये 7 अलग-अलग उपाय, ग्रहों का बूरा प्रभाव होगा खत्म

Astrology Upay हमारे जीवन पर ग्रह व नक्षत्रों का गहरा असर पड़ता है. यदि ग्रह पीड़ित व दोष युक्त हो तो इसका हमारे जीवन पर बुरा प्रभाव पड़ता है. जिससे हमें केवल नुकसान होता है. इसके कारण लोगों को कई तरह की कठिनाइयों का निरंतर सामना करना पड़ता है. हालाकि ज्योतिश शास्त्र में सप्ताह के सातों दिनों को लिए कई तरह के उपाय बताए गए हैं, जिनको करने से इन ग्रहों के बूरे प्रभाव से बचा जा सकता है.

सोमवार
सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित है. आपको अपने दिन की शुरुआत 'शिवलिंग' पर जल चढ़ाकर करना चाहिए. सोमवार के दिन सफेद वस्त्र धारण करें और काले रंग से परहेज करें. वैदिक ज्योतिष के अनुसार सफेद रंग आपके लिए सौभाग्य लेकर आता है.

मंगलवार
मंगलवार के स्वामी हनुमान जी हैं. इस दिन लाल वस्त्र धारण करना चाहिए. इस उपाय से आपके जीवन में आ रही बाधाएं दूर होंगी और आपको चुनौतियों का सामना करने की क्षमता प्राप्त होगी. मंगलवार के दिन घर से निकलने से पहले धनिये का सेवन करें.

बुधवार
बुधवार के देवता भगवान गणेश हैं. इस दिन हरे रंग के वस्त्र धारण करने से भगवान गणेश प्रसन्न होंगे और आपके जीवन की बाधाओं का निवारण होगा. बुधवार को गवन गणेश को सिदूर चढ़ाने से आपके सभी दुख और दर्द दूर हो सकते हैं.

गुरुवार
गुरुवार का दिन भगवान विष्णु को समर्पित है. गुरुवार के दिन किसी यात्रा की योजना बनाने का आदर्श दिन होता है. इससे आपकी यात्रा फलदायी होती है. गुरुवार के दिन पीले रंग का वस्त्र धारण करना चाहिए.

शुक्रवार
शुक्रवार का दिन धन की देवी लक्ष्मी का होता है. शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के मंदिर जाना चाहिए. इस दिन मां लक्ष्मी को कमल या गुलाबी रंग का फूल अर्पित करना चाहिए. इससे सौभाग्य की प्राप्ति होती है.

शनिवार
शनि देव शनिवार के स्वामी हैं. इस दिन शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए काले बैंगन का भोग लगाएं. इससे आपको अपनी परेशानियों से निजात पाने में मदद मिलेगी. शनिवार के दिन घर से निकलने से पहले घी खाना चाहिए.

रविवार
सूर्य देव रविवार के देवता हैं. यदि आप अपने जीवन में किसी विवाद या संघर्ष का सामना कर रहे हैं तो उसे सुलझाने के लिए यह सबसे अच्छा दिन है. रविवार को की गई यात्रा का सकारात्मक परिणाम मिलता है. रविवार को घर से निकलने से पहले पान खाएं.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- सिंदूर का गिरना शुभ या अशुभ? लगाते समय इन गलतियों को करने से बचें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़