Swapna Shastra: जब दिखने लगे ये सपने, तो समझ जाएं जिंदगी में आने वाली हैं ढेरों खुशियां

Swapna Shastra: रात में आने वाले सपने हमें भविष्य में होने वाले शुभ या अशुभ संकेत देते हैं. मनुष्य हमेशा अपना भविष्य जानने के लिए बड़ा आतुर रहता है. स्वप्न शास्त्र में कुछ ऐसे सपनों के बारे में बताया गया है जो व्यक्ति के लिए बहुत ही लकी साबित होते हैं.  

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Dec 30, 2023, 06:45 AM IST
  • सपने में घोड़े को देखना
  • सपने में मृत शरीर देखना
Swapna Shastra: जब दिखने लगे ये सपने, तो समझ जाएं जिंदगी में आने वाली हैं ढेरों खुशियां

नई दिल्लीः Swapna Shastra: सपने तो हर कोई देखता है लेकिन स्वप्न शास्त्र के अनुसार रात में आने वाले सपने भविष्य में होने वाले शुभ या अशुभ संकेत को दर्शाते हैं. कुछ सपने तो हमें याद रहते हैं और कुछ न चाहते भी हम उन्हें भूल नहीं पाते हैं. शास्त्रों के मुताबिक हर सपने का कोई न कोई अर्थ तो जरूर होता है. ये अच्छे और बुरे दोनों प्रकार के संकेत देते हैं.  तो चलिए आज जानते हैं कि कौन से सपने व्यक्ति के लिए खुशियां लेकर आते हैं. 

सपने में घोड़े को देखना 
अगर किसी व्यक्ति को सपने में घोड़ा दिखाई देता है तो इसे बहुत ही अच्छा संकेत माना जाता है. इसके अलावा अगर कोई खुद को घोड़े पर सवार होता हुआ देख लेता है, तो उसका जीवन खुशियों से भर जाता है. साथ ही जीवन की सभी परेशानियों से छुटकारा मिलता है. यदि सपने में तेज दौड़ते हुए घोड़े देखते हैं तो इसका अर्थ होता है कि आप बिना किसी परेशानी के अपनी समस्या का हल ढूंढ लेंगे. 

सपने में मृत शरीर देखना 
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में किसी मृत शरीर को देखना बहुत ही शुभ माना गया है. इससे धन लाभ होने के भी संकेत मिलते हैं। इसी तरह सपने में दूध पीना, किसी चीज में आग लग जाना, आम या अनार खाना या फिर सपने में किसी कीड़े को देखना बहुत अच्छा संकेत माना गया जाता है. इसका अर्थ है आपके जीवन में बहुत जल्द ही धन की वर्षा होने वाली है.

सपने में डॉक्टर को देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में डॉक्टर को देखना बहुत अच्छा होता है. सपने में डॉक्टर से मिलना इस बात का संकेत है यदि आप लंबे समय से किसी बीमारी से पीड़ित है, तो उससे जल्द ही छुटकारा मिलने वाला है. इसके अलावा सपने में अपनी सर्जरी होते हुए देखना बहुत ही शुभ माना जाता है. ये लंबे समय चल रही किसी बीमारी से छुटकारे का संकेत देता है.  

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेंडिंग न्यूज़