Chini Ke Upay: सभी समस्याओं को दूर कर देगा चीनी का यह उपाय, खुल जाएगी बंद किस्मत

Astro Tips: किचन में हर समय मौजूद रहने वाली चीनी कई तरह की परेशानियों को दूर करने में कारगर मानी जाती है. इसके साथ ही यह कुंडली में सूर्य की स्थिती को मजबूत करने का काम भी करती है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 11, 2023, 12:10 PM IST
  • सूर्य को मजबूत करने के उपाय
  • इस उपाय से राहु दोष होगा दूर
Chini Ke Upay: सभी समस्याओं को दूर कर देगा चीनी का यह उपाय, खुल जाएगी बंद किस्मत

Astro Tips जीवन में लोग तरक्की पाने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं, लेकिन कई बार इतनी मेहनत के बावजूद भी सफलता हासिल नहीं हो पाती. ज्योतिष शास्त्र में इसके लिए कई कारण बताए गए हैं. माना जाता है कि ज्योतिष शास्त्र से जुड़े नियमों की अनदेखी करने से जीवन में परेशानियां आ सकती हैं और आपके करियर पर भी इसका बुरा असर पड़ता है. 

आज हम इन समस्याओं से पीछा छुड़ाने के लिए आपको चीनी के कुछ उपाय बता ने जा रहे हैं. किचन में हर समय मौजूद रहने वाली चीनी कई तरह के दुखों को दूर करने में कारगर मानी जाती है. इससे जुड़े ज्योतिष उपाय करने से जीवन में सुख-समृद्धि आती है.

सूर्य को करें मजबूत
कुंडली में सूर्य कमजोर है तो आप चीनी से जुड़े कुछ उपाय भी कर सकते हैं. तांबे के बर्तन में चीनी मिलाकर पानी पीने से सूर्य की स्थिति मजबूत होती है.

कामयाबी के लिये
करियर से जुड़े किसी शुभ कार्य के सिलसिले में घऱ से बाहर जा रहे हैं तो भूलकर भी मिश्री का उपाय न करें. तांबे के बर्तन में चीनी और पानी  को घोलकर थोड़ा सा पी लें. यह उपाय आपको सफलता दिलाने में भी मददगार साबित होगा.

राहु दोष करें दूर
राहु ग्रह के दोष को दूर करने में भी चीनी असरदार मानी जाती है. इसके लिए रात को सोते समय चीनी को लाल कपड़े में बांधकर सिरहाने रख लें. इससे कुंडली में चल रहे राहु की समस्या दूर होगी.

मुसीबतों से मिलेगा छुटकारा
मैदे की रोटी बनाकर उसमें चीनी मिलाकर कौओं को खिला दें. कहा जाता है कि ऐसा करने वाले की मुसीबतें कम होती हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Gud Ke Upay: स्वाद ही नहीं बल्कि कर्ज से भी मुक्ति दिलाता है गुड़, जानें क्या कहता है शास्त्र

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़