इन 5 समुद्र तटों को देखकर ठहर जाएंगी आपकी नजरें, खूबसूरती देखने दुनियाभर से आते हैं लोग

World's Best Beaches: गुनगुनी धूप में बीच पर बैठकर समुद्र की लहरों को देखना हर किसी को पसंद होता है. भारत समेत दुनियाभर में कई सारे खूबसूरत बीच मौजूद है. ट्रिपएडवाइजर ने हाल ही में दुनियाभर  के सबसे खूबसूरत समुद्र तटों की लिस्ट जारी की है. 

नई दिल्ली: World's Best Beaches: हाल ही में ट्रिपएडवाइजर ने साल 2024 के 5 सबसे खूबसूरत समुद्र तटों की लिस्ट जारी की है. इन समुद्र तटों को 12 महीने तक हाई वॉल्यूम रिव्यू और रेटिंग के जरिए सलेक्ट किया गया. 

1 /5

पुर्तगाल का प्रिया दा फलेसिया बीच अपने सुनहरी रेतों, चट्टानों और चमचमाते नीले पानी के लिए खूब जाना जाता है. यहां पर आप समुद्र तट पर धूप सेंक सकते हैं और लहरों पर सर्फिंग कर सकते स बीच की सफाई को देखते हुए इसे ब्लू फ्लैग मान्यता से भी सम्मानित किया गया है.  

2 /5

इटली के इस खूबसूरत बीच पर आपको सुंदर सफेद रेत और साफ नीला पानी देखने को मिलेगा. यहां पर आपको कई सारे वन्यजीव भी देखने को मिलेंगे. स्पियागिया देई कोनिगली बीच पर आप धूप सेंकने के साथ ही समुद्र में तैराकी कर सकते हैं. नेचर लवर्स और शांतिप्रिय लोगों के लिए यह परफेक्ट डेस्टिनेशन है. 

3 /5

उत्तरी स्पेन का ला कोंचा बीच एक बड़ा और रेतीला किनारा है. ये जगह फैमिली वेकेशन के लिए एकदम बेस्ट है. यहां पर पर्यटक स्वीमिंग और सर्फिंग समेत कई तरह की एक्टिविटीज कर सकते हैं. यह समुद्र तट आधे चांद की तरह दिखता है. स्पेन जाकर यहां जरूर घूमनें जाएं.   

4 /5

कानापाली बीच में आपको समुद्र की शांत लहरें, साफ नीले पानी और नरम रेत देखने को मिलेगी. आप यहां पर तैराकी का अनुभव ले सकते हैं. इसके अलावा यहां की लोकल मार्केट्स भी काफी अच्छी होती हैं. अगर ाप सनसेट लवर हैं तो इस जगह को बिल्कुल मिस न करें. 

5 /5

ग्रेस बे बीच प्रोविडेंसियल आइलैंड के उत्तरी तट पर तुर्क और कैकोस में स्थित है. तुर्क और कैकोस आइलैंड ग्रुप्स हैं. इस बीच का पानी नीला और रेत सफेद रंग का है. यहां पर गोताखोरी भी होती है. इस बी पर आपको काफी सारे कछुए भी देखने को मिल सकते हैं.