पोंटिंग-लैंगर बोले- हमें टीम इंडिया का कोच नहीं बनना, जय शाह ने खोल दी सारे दावों की पोल

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी रिकी पोंटिंग और जस्टिन लैंगर से जुड़ी खबरों में दावा किया गया कि दोनों ही खिलाड़ी भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्य बनने को तैयार नहीं हैं लेकिन अब इस मामले में बीसीसीआई सचिव जय शाह का बयान आया है. उन्होंने कहा कि बीसीसीआई ने किसी पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर से भारतीय टीम का कोच बनने के लिये संपर्क नहीं किया है. मीडिया में जो खबरें आ रही हैं वो पूरी तरह गलत हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 24, 2024, 12:46 PM IST
  • 27 मई तक मांगे गए हैं आवेदन
  • रिकी पोंटिंग ने किया था इनकार
पोंटिंग-लैंगर बोले- हमें टीम इंडिया का कोच नहीं बनना, जय शाह ने खोल दी सारे दावों की पोल

नई दिल्लीः पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी रिकी पोंटिंग और जस्टिन लैंगर से जुड़ी खबरों में दावा किया गया कि दोनों ही खिलाड़ी भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्य बनने को तैयार नहीं हैं लेकिन अब इस मामले में बीसीसीआई सचिव जय शाह का बयान आया है. उन्होंने कहा कि बीसीसीआई ने किसी पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर से भारतीय टीम का कोच बनने के लिये संपर्क नहीं किया है. मीडिया में जो खबरें आ रही हैं वो पूरी तरह गलत हैं.

जय शाह ने कहा कि यह जरूरी है कि हमारे कोच को हमारे घरेलू क्रिकेट के ढांचे की गहराई से जानकारी हो. फोकस उन्हें तलाशने पर है जो भारतीय क्रिकेट को समझते हैं. घरेलू क्रिकेट को भी जानता हो ताकि वह टीम इंडिया को अगले स्तर पर ले जा सके. 

27 मई तक मांगे गए हैं आवेदन

दरअसल बीसीसीआई ने 27 मई तक मुख्य कोच के लिए आवेदन मांगे हैं. टी20 वर्ल्ड कप में भारत का अभियान खत्म होने के बाद राहुल द्रविड़ मुख्य कोच की भूमिका से हट जाएंगे. जबकि दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग, चेन्नई सुपर किंग्स के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग, लखनऊ सुपर जाइंट्स के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर और कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर (मार्गदर्शक) गौतम गंभीर को भी संभावित उम्मीदवारों के रूप में देखा जा रहा था.

रिकी पोंटिंग ने किया था इनकार

इनमें से रिकी पोटिंग और जस्टिन लैंगर को लेकर खबरें आईं कि उन्होंने इससे मना कर दिया है. रिकी पोंटिंग ने खुलासा किया कि जल्द ही खाली होने वाले भारत के मुख्य कोच के पद के लिए उनसे संपर्क किया गया था लेकिन उन्होंने इस पेशकश को अस्वीकार कर दिया क्योंकि यह अभी उनकी ‘जीवनशैली’ में फिट नहीं बैठता. 

जस्टिन लैंगर भी नहीं हैं तैयार

वहीं जस्टिन लैंगर को लेकर कहा गया कि वह अभी इस जिम्मेदारी के लिए तैयार नहीं हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जस्टिन लैंगर ने हेड कोच के पद को लेकर लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल से सलाह ली. राहुल ने उन्हें इस पद की चुनौतियों के बारे में बताया. लैंगर ने कहा कि यह एक बड़ी भूमिका है. मैं केएल राहुल से बात कर रहा था. उन्होंने मुझसे कहा कि अगर आपको लगता है कि आईपीएल टीम में दबाव और राजनीति है तो इसे हजार से गुणा करें. यही भारत की कोचिंग है. मुझे यह अच्छी सलाह लगी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़