Team India Head Coach: कैसे हेड कोच की दौड़ में सबसे आगे हैं गौतम गंभीर? जानें बतौर मेंटर उनका ट्रैक रिकॉर्ड

Team India Head Coach Latest updates: टीम इंडिया को नए हेड कोच की तलाश है. इसे लेकर अलग-अलग नाम सामने आ रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रिकी पोंटिंग, जस्टिन लैंगर और एंडी फ्लॉवर ने सीधे तौर टीम इंडिया का हेड कोच बनने से इनकार कर दिया है. वहीं स्टीफन फ्लेमिंग को लेकर चेन्नई सुपरकिंग्स के CEO काशी विश्वनाथन ने दावा किया है कि वे भी शायद इस पद को संभालने से मना कर दें. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : May 24, 2024, 12:54 PM IST
  • भारतीय टीम को मिल सकता है स्वदेशी कोच
  • गंभीर की मेंटरशिप में KKR कर रही शानदार प्रदर्शन
Team India Head Coach: कैसे हेड कोच की दौड़ में सबसे आगे हैं गौतम गंभीर? जानें बतौर मेंटर उनका ट्रैक रिकॉर्ड

नई दिल्लीः Team India Head Coach Latest updates: टीम इंडिया को नए हेड कोच की तलाश है. इसे लेकर अलग-अलग नाम सामने आ रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रिकी पोंटिंग, जस्टिन लैंगर और एंडी फ्लॉवर ने सीधे तौर टीम इंडिया का हेड कोच बनने से इनकार कर दिया है. वहीं स्टीफन फ्लेमिंग को लेकर चेन्नई सुपरकिंग्स के CEO काशी विश्वनाथन ने दावा किया है कि वे भी शायद इस पद को संभालने से मना कर दें. 

भारतीय टीम को मिल सकता है स्वदेशी कोच 
ऐसे में अब इस बात को लेकर चर्चा तेज हो गई है कि क्या फिर एक बार टीम इंडिया को स्वदेशी कोच मिलने जा रहा है. इस दौड़ में भारत के पूर्व स्टार सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का नाम शामिल है. हालांकि, गंभीर को लेकर अभी स्थिति साफ नहीं हो पाई है. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि इसे लेकर बीसीसीआई ने गौतम गंभीर से बातचीत भी की है. लेकिन गंभीर अभी तक किसी निर्णय पर नहीं पहुंच पाए हैं. 

गंभीर की मेंटरशिप में KKR कर रही शानदार प्रदर्शन
बहरहाल, आइए एक नजर इस बात पर डालते हैं कि आखिर हेडकोच को लेकर गौतम गंभीर का नाम क्यों सुर्खियों में है. गौरतलब है कि गंभीर ने भले ही अभी तक स्पेशलिस्ट कोच के तौर पर काम नहीं किया है, लेकिन आईपीएल में बतौर मेंटर उनकी जो भूमिका रही है, वह बेहद काबिले तारीफ रही है. मौजूदा समय में गंभीर केकेआर के मेंटर हैं. उनकी मेंटरशिप में केकेआर धमाकेदार प्रदर्शन कर रही है और आईपीएल के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. 

LSG के भी मेंटर रह चुके हैं गौतम गंभीर 
इसके अलावा गंभीर लखनऊ सुपर जायंट्स में भी मेंटर की भूमिका निभा चुके हैं. उनकी मेंटरशिप में एलएसजी ने लगातार दो बार 2022 और 2023 में प्लेऑफ में क्वालीफाई किया था. वहीं, इस सीजन एलएसजी का सफर लीग मैच पर ही समाप्त हो गया है. इस तरह से गंभीर के चमत्कारिक प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें हेड कोच का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. 

27 मई है आवेदन की आखिरी तारीख 
बता दें कि बीसीआई की ओर से 13 मई को हेड कोच को लेकर आवेदन जारी किए गए थे. इसकी जानकारी बोर्ड की ओर से सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए दी गई थी. हेड कोच के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 मई शाम 6 बजे तक की रखी गई है.

ये भी पढ़ेंः पोंटिंग-लैंगर बोले- हमें टीम इंडिया का कोच नहीं बनना, जय शाह ने खोल दी सारे दावों की पोल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़