Astro Tips: कभी भी दूसरों से शेयर न करें ये 4 बातें वरना होगा नुकसान, अपनाने से बदल जाएगा आपका जीवन

Astro Tips: हमारा देश हमेशा से चमत्कारों के लिया मशहूर रहा है जहां पर कई ऐसी विभूतियों ने जन्म लिया है जिनके काम ने उनका नाम बनाया है और उनके चमत्कारों की चर्चा आने वाले समय में भी होती रही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 1, 2023, 06:14 AM IST
  • कभी भी दूसरों से शेयर न करें ये 4 बातें वरना होगा नुकसान
  • अपनाने से बदल जाएगा आपका जीवन
Astro Tips: कभी भी दूसरों से शेयर न करें ये 4 बातें वरना होगा नुकसान, अपनाने से बदल जाएगा आपका जीवन

Astro Tips: हमारा देश हमेशा से चमत्कारों के लिया मशहूर रहा है जहां पर कई ऐसी विभूतियों ने जन्म लिया है जिनके काम ने उनका नाम बनाया है और उनके चमत्कारों की चर्चा आने वाले समय में भी होती रही है. ऐसे ही कई महानुभावों ने जीवन को जीने के कुछ ऐसे तरीके भी बताए हैं जिनका पालन करने से जीवन बदल जाता है. ऐसे ही महानुभावों में एक नाम नीम करोली बाबा का भी आता है जिन्होंने लोगों को ऐसी 4 बातें बताने से मना किया था जिससे आपका जीवन बदल सकता है.

आइये एक नजर उनकी सिखलाई की 4 बातों पर डालते हैं जिन्हे फॉलो करने से आपका जीवन बदल सकता है और किसी भी नकारात्मक असर से बच सकते हैं.

कभी भी दूसरों से शेयर न करें ये 4 बातें वरना होगा नुकसान

1. हम सभी उस समाज का हिस्सा हैं जहां पर दान-पुण्य करना अच्छा माना जाता है और यह कई स्तर पर हमारे जीवन का हिस्सा भी है. हालांकि अगर आप दान-पुण्य करने के बाद इसका बखान खुद से करते हैं तो इससे मिलने वाला पुण्य खत्म हो जाता है और जब आपको पुण्य नहीं मिलता है तो जीवन में नेगेटिव एनर्जी भर जाती है. इतना ही नहीं इससे आपके चरित्र पर भी सवाल खड़े होने लगते हैं.

2.कई लोगों को अपनी आमदनी का बखान करना अच्छा लगता है हालांकि किसी को भी ऐसा करने से बचना चाहिये.अगर आप ऐसा करते हैं तो दूसरे आपकी तुलना और आमदनी के अनुसार आंकना शुरू कर देते हैं. इससे आपकी सेविंग्स पर भी बुरी नजर पड़ती है जो कि आपके वर्कप्लेस के लिये अच्छा नहीं है. ऐसा होने से आपके आय के स्रोत पर बुरी नजर भी लग सकती है. 

अपनाने से बदल जाएगा आपका जीवन

3. आपको अपनी कमजोरी और ताकत के बारे में हर किसी से बात करने से बचना चाहिये क्योंकि यह आपके खिलाफ दुर्भावना रखने वाले षणयंत्रकारियों के लिये हथियार बन सकती है और वो आपकी कमजोरी का फायदा उठाकर आप पर प्रहार कर सकते हैं.वहीं अगर आप अपनी ताकत का बखान करेंगे तो आपके शत्रु उसके हिसाब से पहले ही रणनीतियां बना लेंगे और आपकी ताकत भी आपके लिये फायदेमंद साबित नहीं होगी.

4.अतीत में कई ऐसी घटनाएं होती है जिसे आप शेयर करने से बचते हैं, ऐसे में अगर कोई आपको नीचा दिखाने की कोशिश करता है तो वो आपके अतीत की घटना का फायदा उठा सकता है और आपको समाज में शर्मिंदगी उठानी पड़ सकती है.

इसे भी पढ़ें- आम नागरिकों के लिये जल्द चुनाव आयोग ला रहा है गुड न्यूज, मुंबई-दिल्ली में रहकर भी डाल सकेंगे यूपी-बिहार में वोट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़