Ank Jyotish Today: इन लोगों को सभी कार्यों में मिलेगी सफलता, बर्थडेट के अनुसार जानिए कैसा रहेगा आज का दिन

Ank Jyotish Today: अंक ज्योतिष एक विधा है, जो अंकों के माध्यम से भविष्यफल और व्यक्तित्व विश्लेषण करती है. अंक ज्योतिष में व्यक्ति की जन्म तिथि के अंकों का इस्तेमाल किया जाता है. इसमें 1 से 9 तक के अंकों का इस्तेमाल किया जाता है. अंक ज्योतिष में भविष्यफल के लिए भी अंकों का इस्तेमाल किया जाता है. व्यक्ति की जन्म तिथि के अंकों से उनका भविष्यफल जाना जा सकता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 9, 2023, 09:07 AM IST
  • अंक 1: आज विवाद या स्पर्धा के बीच पा सकते हैं
  • अंक 4: यह वक्त आपके लिए खुद के निरीक्षण का है
Ank Jyotish Today: इन लोगों को सभी कार्यों में मिलेगी सफलता, बर्थडेट के अनुसार जानिए कैसा रहेगा आज का दिन

नई दिल्लीः Ank Jyotish Today: अंक ज्योतिष एक विधा है, जो अंकों के माध्यम से भविष्यफल और व्यक्तित्व विश्लेषण करती है. अंक ज्योतिष में व्यक्ति की जन्म तिथि के अंकों का इस्तेमाल किया जाता है. इसमें 1 से 9 तक के अंकों का इस्तेमाल किया जाता है. अंक ज्योतिष में भविष्यफल के लिए भी अंकों का इस्तेमाल किया जाता है. व्यक्ति की जन्म तिथि के अंकों से उनका भविष्यफल जाना जा सकता है.

अंक ज्योतिष पर कई लोगों का विश्वास है. वे अपने अंकों के आधार पर भविष्यफल जानने की कोशिश करते हैं. इसमें जन्मतिथि के योग से मूलांक निकाला जाता है. जैसे किसी का जन्म 12 अप्रैल को हुआ है तो उसका मूलांक 1+2=3 होगा. वहीं, जन्म की तिथि, महीने और साल के योग से भाग्यांक निकलता है. जैसे किसी का जन्म 12-04-1999 को हुआ है तो उसका भाग्यांक 1+2+0+4+1+9+9+9=35=8 होगा. ऐसे में दैनिक अंक ज्योतिष में जानिए क्या कहते हैं आपके सितारेः

अंक 1
आज विवाद या स्पर्धा के बीच पा सकते हैं. अपने सेहत और वित्त से जुड़े मामलों को सुलझाने की कोशिश करें. आपका शुभ रंग गुलाबी है.

अंक 2
नई ट्रेनिंग के लिए अच्छा वक्त है. लंबे समय तक किए जाने वाले प्रयास फायदेमंद साबित हो सकते हैं. आपका शुभ रंग बैंगनी है.

अंक 3
आज रोमांस को लेकर आपकी प्राथमिकता बनी रहेगी. रिश्तों में उत्साह के आसार हैं. किसी प्रतिबद्धता से बचें. आपका शुभ रंग लाल है.

अंक 4
यह वक्त आपके लिए खुद के निरीक्षण का है. दूसरों से अलग महसूस कर सकते हैं. आपका शुभ रंग भूरा है.

अंक 5
आज नई डील की शुरुआत होने वाली है. बिक्री या डील के लिए जरूरी दिन है. आपका शुभ रंग ग्रे है.

अंक 6
आज कुछ योजनाओं को टालने की जरूरत है. परिवार में किसी को या नजदीकी को आपके वक्त की जरूरत है. आपका शुभ रंग नारंगी है.

अंक 7
आपके साथ की लोग तारीफ करेंगे. कुछ चीजों में अव्यवस्थित महसूस करेंगे. दोस्त आज आपकी मदद कर सकते हैं. आपका शुभ रंग सफेद है.

अंक 8
आज करियर में नया मोड़ आ सकता है. आज आपके हर काम पूरे होते दिख रहे हैं. आपका शुभ रंग नीला है.

अंक 9
आपको चुनौतीपूर्ण कार्यों का सामना करना पड़ सकता है. ऊर्जा और साहस से काम करें, सफलता मिलेगी. आपका शुभ रंग केसरिया है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िएः Aaj Ka Panchang: संकष्टी चतुर्थी के दिन सिद्ध योग पर होगा लाभ, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़