Aaj Ka Rashifal: वृषभ राशि के जातकों को पुराने रोग से मिलेगा छुटकारा, कर्क वालों को सतर्क रहने की जरुरत, जानें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: आज का दिन कुछ राशियों के जीवन में बहुत सारी खुशियां लेकर आने वाला है. वहीं, कुछ जातकों को थोड़ा परेशान भी कर सकता है. सनातन धर्म में राशिफल की बड़ी मान्यता है.  ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों की चर्चा मिलती है.

Written by - Dr. Anish Vyas | Last Updated : Mar 6, 2024, 06:21 AM IST
Aaj Ka Rashifal: वृषभ राशि के जातकों को पुराने रोग से मिलेगा छुटकारा, कर्क वालों को सतर्क रहने की जरुरत, जानें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: आज का दिन कुछ राशियों के जीवन में बहुत सारी खुशियां लेकर आने वाला है. वहीं, कुछ जातकों को थोड़ा परेशान भी कर सकता है. सनातन धर्म में राशिफल की बड़ी मान्यता है.  ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों की चर्चा मिलती है. ऐसे में आइए जानते हैं आज का दिन सभी राशि के जातकों के लिए कैसा बीतने वाला है. 

मेष राशि 
दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी. धार्मिक कार्यों एवं सम्पत्ति के रख-रखाव पर खर्च बढ़ेंगे. भागदौड़ अधिक रहेगी. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी. पिता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं. परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं. अनावश्यक क्रोध पर नियंत्रण रखें.

वृषभ राशि 
दिन फायदेमंद साबित होगा और आप किसी पुराने रोग में काफी सहज महसूस करेंगे. अधिक खर्च और चतुर वित्तीय योजनाओं से बचें. आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य तनाव और चिंता का कारण बन सकता है. आपको अपनी रोमांटिक कल्पनाओं पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत नहीं है, क्योंकि वे आज सच हो सकती हैं.

मिथुन राशि 
आपका गुस्सैल व्यवहार सेहत के लिए परेशानी खड़ी कर सकता है. अगर आप किसी यात्रा पर जा रहे हैं तो अपने कीमती सामान का ध्यान रखें, चोरी होने की संभावना है. खासतौर पर आज के दिन अपने पर्स का खास ख्याल रखें. अपना कुछ समय दूसरों को देने के लिए यह एक अच्छा दिन है. इस खूबसूरत दिन पर प्यार से जुड़ी आपकी सारी शिकायतें दूर हो जाएंगी.

कर्क राशि 
खुश रहें क्योंकि अच्छा समय आने वाला है और आप अपने आप में अतिरिक्त ऊर्जा का अनुभव करेंगे. चंद्रमा की स्थिति के कारण आज आपका पैसा अनावश्यक चीजों पर खर्च हो सकता है. अगर आप पैसे बचाना चाहते हैं तो अपने जीवनसाथी या माता-पिता से इस बारे में बात करें. आपके परिवार के सदस्य छोटी सी बात के लिए राई का पहाड़ बना सकते हैं.

सिंह राशि 
ध्यान और योग आपके लिए न सिर्फ आध्यात्मिक बल्कि शारीरिक रूप से भी फायदेमंद साबित होंगे. जो लोग अब तक बिना सोचे-समझे पैसा बर्बाद कर रहे थे, उन्हें आज पैसों की जरूरत पड़ सकती है और आज आप समझ सकते हैं कि जीवन में पैसे का क्या महत्व है.

कन्या राशि 
आपकी व्यक्तिगत समस्याएं आपकी मानसिक शांति भंग कर सकती हैं. मानसिक दबाव से बचने के लिए कुछ रोचक और अच्छा पढ़ें. इस राशि के शादीशुदा लोगों को आज ससुराल पक्ष से धन लाभ होने की संभावना है. अपने दोस्तों या रिश्तेदारों को अपने वित्तीय काम और पैसे का प्रबंधन न करने दें, अन्यथा जल्द ही आप अपने निश्चित बजट से बहुत आगे निकल जाएंगे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़