22 August Rashifal: वृषभ राशि वालों को ऐसे लोग दे सकते हैं धोखा, मिथुन वालों का पूरा होगा ये बड़ा सपना

Today Horoscope: हिंदू धर्म में ज्योतिष शास्त्र का काफी महत्व है. मान्यता है कि ज्योतिष शास्त्र के सहारे हम अपने जीवन में आने वाली परेशानियों से अगाह हो जाते हैं. आज 22 अगस्त है. दिन मंगलवार है. मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित है. ऐसे में आइए जानते हैं आज का दिन आपके लिए कैसा बीतने वाला है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Aug 22, 2023, 10:21 AM IST
  • वृषभ को होगी मनमुताबिक कार्य की प्राप्ति
  • कन्या को मिलेगी राजनीतिक सफलता
22 August Rashifal: वृषभ राशि वालों को ऐसे लोग दे सकते हैं धोखा, मिथुन वालों का पूरा होगा ये बड़ा सपना

नई दिल्लीः Today Horoscope: हिंदू धर्म में ज्योतिष शास्त्र का काफी महत्व है. मान्यता है कि ज्योतिष शास्त्र के सहारे हम अपने जीवन में आने वाली परेशानियों से अगाह हो जाते हैं. आज 22 अगस्त है. दिन मंगलवार है. मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित है. ऐसे में आइए जानते हैं आज का दिन आपके लिए कैसा बीतने वाला है. 

मेष राशिः आज का दिन इस राशि के जातकों के लिए मिलाजुला परिणाम लेकर आने वाला है. परिवार के सदस्यों के साथ आप किसी विवाह, जन्मदिन, नामकरण आदि में सम्मिलित हो सकते हैं. आपको जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य मिलेगा. घर परिवार में किसी वाद विवाद की स्थिति के बनने पर दोनों पक्षों को सुनकर ही कोई निर्णय लें. आपको  किसी बात को लेकर अपमान का सामना करना पड़ सकता है. 

वृषभ राशिः आज का दिन आपके लिए काफी फायदेमंद होने वाला है. आज आपको आपके कार्यक्षेत्र में मनमुताबिक काम मिल सकता है. इससे आपकी खुशी का ठिकाना नहीं होगा. परिवार में एकाएक कोई नया मेहमान आ सकता है. इसके अलावा आप अपने माता-पिता को लेकर किसी धार्मिक यात्रा पर जाने की प्लानिंग कर सकते हैं. सामाजिक क्षेत्रों में कार्य रहे लोगों के मान-सम्मान में वृद्धि होगी. कुछ अपरिचित लोगों से दूरी बनाकर रखें, वरना धोखा मिल सकता है. 

मिथुन राशिः आज का दिन इस राशि के जातकों के लिए विशेष रहने वाला है. यदि आप कोई नया काम शुरू करना चाहते हैं, तो उसके लिए अपने माता-पिता एक बार बात जरूर करें. आज के दिन आप अपनी बातचीत से लोगों का दिल जीत सकते हैं. इसके अलावा आपका किसी नई संपत्ति को खरीदने का सपना पूरा हो सकता है. 

कर्क राशिः आज के दिन इस राशि के जातक वाद विवाद की स्थिति में फंस सकते हैं. व्यवसाय में किसी भी तरह का जोखिम उठाने से बचें. आज के दिन खुद को वाहन से बचाएं. अगर जरूरी काम के लिए घर से बाहर जा भी रहे हैं, तो काफी सावधानी से वाहन चलाएं. इधर-उधर के बातों को छोड़कर आपको अपने कामों पर फोकस करने की जरूरत है. 

सिंह राशिः स्वास्थ्य के लिहाज आज का दिन आपके लिए थोड़ा कमजोर रहने वाला है. आपको अपने पार्टनर से सावधान रहने की जरूरत है. अन्यथा आपका कोई बनता हुआ काम बिगड़ सकता है. परिवार में आज आपके बातों का मान रखा जाएगा. लेनदेन के मामले में नियंत्रण बनाकर रखें. यात्रा के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है.

कन्या राशिः आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण होने वाला है. अपनी सोच में पॉजिटिविटी बनाए रखें. मन किसी बात को लेकर थोड़ा बहुत परेशान रह सकता है. हालांकि, आपके मित्रों की मदद से समस्याएं दूर हो जाएंगी. आपकी वाणी की मिठास आपको मान-सम्मान दिलाएगी. व्यवसाय के क्षेत्र में किसी बड़ी डील को लेकर आप थोड़ा परेशान हो सकते हैं. राजनीतिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को किसी बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है. 

ये भी पढ़ेंः नाग पंचमी पर आज बन रहा दुर्लभ संयोग, सावन सोमवार के साथ हो रहा इन शुभ योग-नक्षत्र का निर्माण

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़