Worlds most expensive watch: ये है दुनिया की सबसे महंगी घड़ी, कीमत इतने करोड़ कि उतने में खरीद लेंगे पूरा अपार्टमेंट
Advertisement
trendingNow11614151

Worlds most expensive watch: ये है दुनिया की सबसे महंगी घड़ी, कीमत इतने करोड़ कि उतने में खरीद लेंगे पूरा अपार्टमेंट

Most expensive watch of world: दुनिया में कुछ घड़ियां ऐसी भी हैं, जिनका दाम सुनकर आपको यकीन नहीं होगा कि कलाई में पहने जाने वाली घड़ी इतनी महंगी हो सकती है. हालांकि सभी जानते हैं कि बड़े-बड़े सेलिब्रेटी भी महंगी घड़ियों का शौक रखते हैं. ऐसे में अब बात दुनिया की सबसे महंगी घड़ी की.

सांकेतिक तस्वीर

Patek Philippe Grandmaster Chime:आपने टीवी और अखबारों में कई महंगी महंगी घड़ियों (most expensive watch ) का विज्ञापन देखा होगा. बहुत महंगी घड़ी अफोर्ड न कर सकने वाले लोग भी महंगी घड़ियों के बारे में जानने की दिलचस्पी रखते हैं. आम आदमी के लिए 150 रुपये की लोकल घड़ी से लेकर हजार दो हजार रुपये में मिलने वाली घड़ियां तो देशभर में रोजाना बिकती होंगी. लेकिन अब जिस स्पेशल घड़ी के बारे में आपको बताने जा रहे हैं, उतनी कीमत में तो आप सैकड़ों फ्लैट वाला पूरा अपार्टमेंट खरीद सकते हैं. 

कौन सी है दुनिया की सबसे महंगी घड़ी?

कुछ दिन पहले आपने इमरान खान को सऊदी प्रिंस से गिफ्ट में मिली घड़ी के बारे में सुना होगा उस हीरे जड़ी घड़ी कीमत कई करोड़ बताई गई थी. जिसे बेचने के बाद इमरान खान का बुरा वक्त शुरू हो गया था. दुनिया के कई देशों के शेख-सुल्तान आज भी करोड़ों रुपये की घड़ी पहनते हैं. लेकिन आम आदमी के लिए ऐसी घड़ी तो शायद उनके सपने में भी नहीं आती होगी.

दुनिया की सबसे महंगी घड़ी की बात करें तो Grandmaster Chime का नाम दुनिया की सबसे महंगी घड़ी के रुप में जाना जाता है. इसकी कीमत नीलामी में काफी ज्यादा आंकी गई है. Grand Master Chime 6300A-010 दुनिया की ऐसी ​इकलौती घड़ी है, जो स्टैनलैस स्टील से बनी है.  इस घड़ी में 20 अनोखे फीचर्स है.जिसमें खास तरह की रिंग टोन, 4 डिजिट ईयर डिस्पले वाला कैलेंडर, सेकेंड टाइम जोन 24 घंटे व मिनट सब डायल चीजें खास हैं. इस घड़ी को फ्लिप या रिवर्स भी किया जा सकता है. इसमें सबसे खास बात इसका फ्रंट और बैक डायल है.

Grandmaster Chime का इतिहास

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिकसाल 2019 में दुनिया की सबसे महंगी घड़ी को स्विट्जरलैंड में एक वॉच कंपनी द्वारा बेचा गया था, जिसकी कीमत 31 मिलियन स्विस फ्रैंक यानी करीब 225 ​करोड़ रुपए बैठी थी. इस घड़ी को नीलामी के द्वारा बेचा गया था और यह नीलामी एक चैरिटी के लिए की गई थी. जिसके बाद इस पूरी रकम को चैरिटी के लिए डोनेट कर दिया गया था.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news