US President Elections: 2024 में लोकतंत्र हाईजैक करेंगे डोनाल्ड ट्रंप? ओहियो की रैली से दी खून-खराबे की धमकी
Advertisement

US President Elections: 2024 में लोकतंत्र हाईजैक करेंगे डोनाल्ड ट्रंप? ओहियो की रैली से दी खून-खराबे की धमकी

US Presidential Election 2024: ट्रंप ने रैली में ये भी कहा कि हालात पिछली बार से भी गंभीर हो सकते हैं. देश को मेरी जरूरत है. अगर मैं नहीं जीता तो खून खराबा होगा.

US President Elections: 2024 में लोकतंत्र हाईजैक करेंगे डोनाल्ड ट्रंप? ओहियो की रैली से दी खून-खराबे की धमकी

Donald Trump Bloodbath threat: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ओहियो की चुनावी रैली से खून की होली खेलने की धमकी दी है. ट्रंप ने रिपब्लिकन पार्टी की चुनावी रैली में कहा कि अगर वह 2024 के राष्ट्रपकि चुनाव (US President poll 2024) में निर्वाचित नहीं हुए तो देश में खूनखराबा होगा. ओहियो के पास एक रैली को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा कि अब अगर मैं चुनाव नहीं जीता तो अमेरिका में खून खराबा होने वाला है.

डोनाल्ड ट्रंप ने रैली से खुलेआम दी धमकी

ट्रंप ने रैली में ये भी कहा कि हालात पिछली बार से भी गंभीर हो सकते हैं. देश को मेरी जरूरत है. अगर मैं नहीं जीता तो ब्लड बाथ होगा और खून की नदियां बहेगीं. अब उनके इस बयान की चौतरफा आलोचना हो रही है.

2024 में भी लोकतंत्र हाईजैक करेंगे ट्रंप?

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर छह जनवरी 2021 को हुए कैपिटल हिल हिंसा के मामले में केल चल रहा है. वो अभी खत्म नहीं हुआ है. ट्रंप कुछ घंटों के लिए जेल की सलाखों के पीछे जा चुके हैं. फिलहाल जमानत पर हैं. ऐसे में उनपर सवाल उठ रहे हैं कि क्या वो अभी से देश के अमन और शांति पसंद मतदाताओं को धमका रहे हैं कि अगर वो पिछले चुनाव की तरह हारे तो बवाल मचना तय है. 

2020 में शर्मसार हो चुका है दुनिया का सबसे पुराना लोकतंत्र

ट्रंप 2020 का राष्ट्रपति चुनाव डेमोक्रेट नेता जो बाइडन से हार गए थे. उन पर अपनी हार के नतीजों को पलटने की साजिश रचने का आरोप लगा. ये आरोप चुनाव यानी तीन नवंबर 2020 के तुरंत बाद से लेकर 20 जनवरी 2021 यानी व्हाइट हाउस छोड़ने के दिन तक, लगभग दो महीने की अवधि में ट्रंप के काम से जुड़े हैं.

उन पर वोटों को गलत तरीके से जुटाने, गिनती और सर्टिफाई करने के काम में बाधा डालने का आरोप है. उन पर इलेक्टोरल कॉलेज वोटों के सर्टिफिकेशन के काम में बाधा डालने का भी आरोप लगा. जिसके कारण कैपिटल हिल में हिंसा हुई. ट्रंप पर नागरिकों के वोट देने और वोटों की गिनती के अधिकार में हस्तक्षेप करने का भी लगा है. 

ट्रंप पहले से ही जरूरी फाइलों को गलत तरीके से रखने और पोर्न स्टार को गुपचुप तरीके से पैसे का भुगतान करने जैसे कई मामलों में आरोपी हैं.  ऐसे में ओहियो रैली में ट्रंप का दिया बयान वायरल हो रहा है. ट्रंप के इस बयान की सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना हो रही है.

Trending news