California Shooting: डांस क्लब में गोलीबारी कर दस लोगों की जान लेने वाले हमलावर ने खुद को मारी गोली
Advertisement

California Shooting: डांस क्लब में गोलीबारी कर दस लोगों की जान लेने वाले हमलावर ने खुद को मारी गोली

US Mass Shooting: गोलीबारी की यह घटना लॉस एंजेलिस से क़रीब 12 किलोमीटर पूर्व में स्थित मोंटेरी पार्क में हुई है. प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि हमलावर ने एक सेमी ऑटोमैटिक हथियार से अंधाधुंध गोलियां चला दीं. 

\

US California Shooting: अमेरिका के कैलिफोर्निया में एक डांस क्लब में अंधाधुंध गोलिबारी कर दस लोगों की जान लेने वाले हमलावर ने खुद को गोली मार कर खुदकुशी कर ली. एपी के मुताबिक लॉस एंजिल्स काउंटी शेरिफ ने बताया कि हमलावर ने वैन में खुद को गोली मार ली, संदिग्ध की पहचान हू कैन ट्रान, (72) के रूप में हुई.'

बता दें गोलीबारी की यह घटना लॉस एंजेलिस से क़रीब 12 किलोमीटर पूर्व में स्थित मोंटेरी पार्क में हुई है. यहां चीनी नव वर्ष समारोह का आयोजन किया जा रहा था जिसके चलते हज़ारों लोग इकट्ठा हुए थे.

प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि हमलावर ने एक सेमी ऑटोमैटिक हथियार से अचानक गोलियां चला दीं. पुलिस ने आगाह किया कि शूटर का विवरण प्रारंभिक है, और उसने आगे कोई पहचान विवरण नहीं दिया. सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए फुटेज में आपातकालीन कर्मचारियों द्वारा घायल लोगों को स्ट्रेचर पर एंबुलेंस में ले जाते हुए दिखाया गया है.

राष्ट्रपति बाइडेन ने किया ट्वीट
इस घटना अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने ट्वीट किया कि वह और उनकी पत्नी जिल ‘मॉन्टेरी पार्क में कल रात घातक सामूहिक गोलीबारी में मारे गए और घायल हुए लोगों के लिए प्रार्थना कर रहे हैं.’ उन्होंने कहा, ‘मैं इस स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहा हूं.‘

पिछले 24 मई को टेक्सास के उवाल्दे में एक प्राइमरी स्कूल में 22 लोगों की हत्या के बाद से यह गोलीबारी अमेरिका में सबसे घातक थी.

अमेरिका में बंदूक हिंसा एक बड़ी समस्या
संयुक्त राज्य अमेरिका में बंदूक हिंसा (Gun Violence) एक बड़ी समस्या है, आर्काइव वेबसाइट के अनुसार पिछले साल 647 सामूहिक गोलीबारी देखी गई थी,  इन्हें चार या अधिक लोगों को गोली मारने या मारे जाने की घटना के रूप में परिभाषित किया गया था, जिसमें शूटर शामिल नहीं था.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news