यह बच्ची पैदा होते ही दुनियाभर में सुर्खियों में आई, आखिर क्या है वजह?
Advertisement

यह बच्ची पैदा होते ही दुनियाभर में सुर्खियों में आई, आखिर क्या है वजह?

UK News:  नवजात बच्ची का नाम तबीथा रखा गया है. बच्ची का मां नाम रूथ है जो कि पहले से ही तीन बच्चों की मां है. तबिथा का जन्म घर पर ही हुआ. हालांकि उसका घर अस्पताल से कुछ ही दूरी पर स्थित था. 

यह बच्ची पैदा होते ही दुनियाभर में सुर्खियों में आई, आखिर क्या है वजह?

UK:  ब्रिटेन में जन्मी एक बच्ची आजकल चर्चा का विषय बनी हुई है. इस बच्ची का जन्म 28 फरवरी को हुआ है लेकिन यह 3 से 6 महीने के बच्चों के कपडें पहन रही है.  दरअसल इस बच्ची का वजह 5 किलो 600 ग्राम है और यही इसकी खबरों में रहने की वजह है. नवजात बच्ची का नाम तबीथा रखा गया है. बच्ची का मां नाम रूथ है जो कि पहले से ही तीन बच्चों की मां है.

तबिथा का जन्म घर पर ही हुआ. हालांकि उसका घर अस्पताल से कुछ ही दूरी पर स्थित था. उसका जन्म सामान्य बच्चों के मुकाबले ढाई सप्ताह देर से हुआ था.

रूथ ने खंगाले वर्ल्ड रिकॉर्ड्स
रूथ ने तबीथा को जन्म देने के बाद गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स की जांच की है ताकि यह पता लगाया जा सके कि जन्म के समय सबसे ज्यादा वजन का रिकॉर्ड किस बच्चे के नाम है. रूथ को पता चला कि सबसे अधिक वजन का बच्चा 1992 में पैदा हुआ था. उसका वजन 7 किलो 030 था. 2013 में पैदा हुए एक अन्य बच्चे का वजन 7 किलो 002 ग्राम था.

रूथ ने बच्ची को घर ही दिया जन्म
रूथ ने 8.5 घंटे लेबर पेन झेलने के बाद तबीथा को घर ही जन्म दिया. यह एक नॉर्मल डिलीवरी थी. दाइयों की एक टीम ने साढ़े आठ घंटे के लेबर पेन के दौरान रूथ को प्रोत्साहित किया, जबकि उनके अन्य बच्चे ऊपर थे. बच्ची को पैदा होने के बाद हॉस्पिटल ले जाया गया.

तबिथा जितनी बड़ी बच्ची नहीं देखी
रूथ का कहना है कि उसके दो बच्चों का जन्म भी 4.5 किलोग्राम था लेकिन किसी ने भी अभी तक तबिथा जितनी बड़ी बच्ची नहीं देखी है. 

रूथ का कहना है कि वह अब पूरी तरह रिकवर हो चुकी हैं. रूथ, एक फैमिली सपोर्ट सर्विस में असिस्टेंट सर्विस मैनेजर के रूप में काम करती हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.comसबसे पहलेसबसे आगे

Trending news