ग्रैमी नॉमिनी बने PM मोदी, 'एबंडेंस इन मिलेट्स' गीत के लिए मिला नॉमिनेशन, गाने में आए थे नजर
Advertisement
trendingNow11954642

ग्रैमी नॉमिनी बने PM मोदी, 'एबंडेंस इन मिलेट्स' गीत के लिए मिला नॉमिनेशन, गाने में आए थे नजर

Grammy Award Nomination: इस गीत को भारतीय-अमेरिकी गायक फाल्गुनी शाह ने पीएम नरेंद्र मोदी के सहयोग से लिखा था. गाने की बात करें तो इसमें पीएम मोदी द्वारा लिखित और दिया गया भाषण दिखाया गया है. 

ग्रैमी नॉमिनी बने PM मोदी, 'एबंडेंस इन मिलेट्स' गीत के लिए मिला नॉमिनेशन, गाने में आए थे नजर

Abundance in Millets Song: मोटे अनाज के फायदों को बढ़ावा देने के लिए लिखे गए गीत 'एबंडेंस इन मिलेट्स' को बेस्ट ग्लोबल म्यूजिक परफॉर्मेंस कैटेगरी के तहत ग्रैमी अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया है. इस गीत को भारतीय-अमेरिकी सिंगर फाल्गुनी शाह ने पीएम नरेंद्र मोदी के सहयोग से लिखा था. गाने की बात करें तो इसमें पीएम मोदी द्वारा लिखित और दिया गया भाषण दिखाया गया है. मुंबई में जन्मी गायिका-गीतकार फाल्गुनी शाह और उनके पति व गायक गौरव शाह ने मिलकर यह गीत गाया है. फाल्गुनी शाह को उनके स्टेज नाम फालू से जाना जाता है.

ग्रैमी की दौड़ में ‘शैडो फोर्सेज’ के लिए अरूज आफताब, विजय अय्यर और शहजाद इस्माइली, ‘अलोन’ के लिए बर्ना बॉय और ‘फील’ के लिए डेविडो समेत अन्य नॉमिनेशन शामिल हैं.

वर्ष 2023 को ‘अंतरराष्ट्रीय मोटा अनाज वर्ष’ के रूप में घोषित किया गया है, जिसके लिए भारत द्वारा एक प्रस्ताव लाया गया था. संयुक्त राष्ट्र के खाद्य और कृषि संगठन (एफएओ) की गर्वनिंग बॉडी के सदस्यों के साथ-साथ संयुक्त राष्ट्र महासभा के 75वें सत्र द्वारा इस प्रस्ताव का समर्थन किया गया था.

जून 2023 में रिलीज हुआ था गाना
इस साल की शुरुआत में गाने की रिलीज से पहले फाल्गुनी ने कहा था, ‘प्रधानमंत्री मोदी ने मेरे और मेरे पति गौरव शाह के साथ एक गाना लिखा है.’ एबंडेंस इन मिलेट्स गीत 16 जून को रिलीज हुआ था.

पहले भी ग्रैमी जीत चुकी हैं फाल्गुनी
बता दें फाल्गुनी शाह 2022 में ग्रैमी अवॉर्ड जीत चुकी हैं. उन्हें यह अवॉर्ड 'ए कलरफुल वर्ल्ड' के लिए बेस्ट चिल्ड्रन्स म्यूजिक एल्बम कैटेगरी में मिला था. अवॉर्ड मिलने के बाद वह दिल्ली में प्रधानमंत्री से मिलने पहुंची थीं. फाल्गुनी का कहना है कि PM मोदी ने इस दौरान उनसे मिलेट्स पर एक गीत लिखने की चर्चा की थी.

Trending news