WATCH: अंधाधुंध फायरिंग, जलता सिटी हॉल.... अब तक 60 लोगों की मौत; आतंकी हमले से दहला मॉस्को
Advertisement

WATCH: अंधाधुंध फायरिंग, जलता सिटी हॉल.... अब तक 60 लोगों की मौत; आतंकी हमले से दहला मॉस्को

Russia News: मॉस्को के मेयर सर्गेई सोबयानिन ने रॉयटर्स के हवाले से हमले को भयानक त्रासदी बताया है. रूस की सरकारी समाचार एजेंसी आरआईए नोवोस्ती के मुताबिक, मॉस्को में समारोह स्थल पर बंदूकधारियों ने भीड़ पर गोलीबारी की. मरने वालों और घायलों की संख्या लगातार बढ़ रही है.

WATCH: अंधाधुंध फायरिंग, जलता सिटी हॉल.... अब तक 60 लोगों की मौत; आतंकी हमले से दहला मॉस्को

Russia Terror Attack Moscowरूस की राजधानी मास्को में बड़ा आतंकी हमला हुआ है. फायरिंग के बाद ब्लास्ट में अब तक 60 लोगों की मौत हो गई है, 100 से ज्यादा घायल बताए गए हैं. यह आंकड़ा बढ़ सकता है. रूस की सरकारी समाचार एजेंसी आरआईए नोवोस्ती के मुताबिक, मॉस्को में एक समारोह स्थल पर कई बंदूकधारियों ने भीड़ पर गोलीबारी की, इसमें कई लोग मारे गए और कई लोग घायल हो गए हैं. 

मरने वालों और घायलों की संख्या लगातार बढ़ रही है. घटना के कुछ वीडियोज और तस्वीरें भी सामने आई हैं. दिख रहा है कि क्रोकस सिटी म्यूजिक हॉल को आग की लपटों में घिरा हुआ दिखाया गया है. इसका मतलब ब्लास्ट भी हुआ है. वहीं कॉन्सर्ट हॉल पर हमले के वीडियो भी सामने आए हैं, जिसमें कई बंदूकधारियों को हथियारों से गोलीबारी करते हुए दिखाया गया है, जबकि घबराए रूसी अपनी जान बचाकर भाग रहे हैं.

लोगों पर करीब से गोलियां चला रहे हमलावर..
वहीं एक वीडियो में दिख रहा है कि वर्दीधारी तीन लोग राइफलें लेकर कॉन्सर्ट हॉल की लॉबी में बिखरे लोगों पर बेहद करीब से गोलियां चला रहे हैं. हमलावरों ने विस्फोटक का भी उपयोग किया है क्योंकि विस्फोटों की आवाज हमले के कई वीडियो में सुनी गई. इस घटना के बाद रूसी एजेंसियां और पुलिस बल मौके पर सक्रिय हो गए हैं. घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है.

मॉस्को के मेयर ने भयानक त्रासदी बताया..
उधर मॉस्को के मेयर सर्गेई सोबयानिन ने रॉयटर्स के हवाले से हमले को भयानक त्रासदी बताया है. फिलहाल हमले वाली जगह पर कम से कम 50 एंबुलेंस भेजी गई हैं. रूसी आपातकालीन सेवाओं ने कहा कि संभवतः हमलावरों ने एक संगीत कार्यक्रम के दौरान स्वचालित हथियारों का इस्तेमाल करते हुए इमारत के प्रवेश द्वार पर गोलीबारी शुरू कर दी और फिर इमारत में आग लग गई. फिलहाल कई पुलिस इकाइयों को स्थल पर भेजा गया और लोगों को निकाला जा रहा है.

इसे भी पढ़ें-
अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री रहेंगे या नहीं, क्या बोले संविधान विशेषज्ञ?
3 बार के चुने CM सत्ता के अहंकार में गिरफ्तार, सुनीता का सरकार पर बड़ा हमला

Trending news