Advertisement
trendingPhotos2227474
photoDetails1hindi

T20 World Cup Squad: किसको चुनें...किसे छोड़ें...संजू सैमसन से लेकर शिवम दुबे तक,अगरकर के सामने 4 चुनौती

T20 World Cup India Squad: टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान जल्द हो सकता है. वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में 1 से 29 जून तक टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है. भारतीय टीम 2007 के बाद से अब तक इस टूर्नामेंट में चैंपियन नहीं बन पाई है. यहां तक कि 2013 के बाद से अब तक आईसीसी ट्रॉफी भी अपने नाम नहीं कर पाई है. रोहित शर्मा की कप्तानी में इस बार टीम इंडिया की नजर खिताब के सूखे को समाप्त करने पर है.

कई खिलाड़ियों ने ठोका दावा

1/5
कई खिलाड़ियों ने ठोका दावा

भारत के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर, कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ के ऊपर टीम चुनने की जिम्मेदारी है. आईपीएल 2024 के प्रदर्शन के आधार पर कई खिलाड़ियों ने अपना दावा ठोका है. कुछ प्रमुख प्लेयर की जगह पहले से ही तय है. इनमें रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा शामिल हैं. इनके अलावा कई खिलाड़ियों ने आईपीएल के दौरान अपनी फिटनेस साबित की है. अब अगरकर के सामने चार प्रमुख चुनौतियां सामने हैं.

बैक-अप विकेटकीपर कौन होगा?

2/5
बैक-अप विकेटकीपर कौन होगा?

दिसंबर 2022 में कार दुर्घटना में चोटिल होने वाले ऋषभ पंत ने वापसी कर ली है. उन्होंने आईपीएल में बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग से प्रभावित किया है. वह टीम में चुने जाने के सबसे प्रबल दावेदार हैं. अब सबसे बड़ा सवाल है कि बैक-अब विकेटकीपर के रूप में किसे चुना जाएगा. इसके लिए केएल राहुल और संजू सैमसन में टक्कर है.दोनों अलग-अलग तरह के खिलाड़ी हैं और फॉर्म में भी हैं. जहां आईपीएल में सैमसन का प्रदर्शन शानदार रहा है, वहीं राहुल के अनुभव को भी बोर्ड महत्व दे रहा है.

तीसरे ओपनर को लेकर परेशानी

3/5
तीसरे ओपनर को लेकर परेशानी

रोहित शर्मा और विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए ओपनिंग कर सकते हैं, लेकिन तीसरे ओपनर की जगह खाली है. यशस्वी जयसवाल और शुभमन गिल भी फॉर्म में हैं. इनदोनों के अलावा संजू सैमसन और केएल राहुल जैसे खिलाड़ियों को भी बल्लेबाजी क्रम में शीर्ष पर इस्तेमाल किया जा सकता है. बीसीसीआई के लिए यह अविश्वसनीय रूप से कठिन फैसला होगा.

तेज गेंदबाजी आक्रामण

4/5
तेज गेंदबाजी आक्रामण

जसप्रीत बुमराह टीम के नंबर-1 तेज गेंदबाज हैं. वहीं, मोहम्मद सिराज नंबर 2 स्थान के लिए लड़ाई में आगे दिख रहे हैं, लेकिन उनके पास अपने दावे का समर्थन करने के लिए प्रदर्शन नहीं है. आवेश खान, संदीप शर्मा, मुकेश कुमार और अर्शदीप सिंह कुछ अन्य विकल्प हैं जिन पर विचार किया जा रहा है.

पावर हिटर के लिए किस पर भरोसा

5/5
पावर हिटर के लिए किस पर भरोसा

हार्दिक पंड्या और रवींद्र जड़ेजा जैसे खिलाड़ी इस सीजन में आईपीएल में खराब दिखे हैं. मध्यक्रम में उनका खराब प्रदर्शन एक चिंता का विषय है, जिसने चयनकर्ताओं को शिवम दुबे और रिंकू सिंह जैसे खिलाड़ियों पर गंभीरता से विचार करने के लिए प्रेरित किया है. यहां तक कि शानदार आईपीएल फॉर्म के कारण तिलक वर्मा जैसे खिलाड़ी पर भी विचार किया जा सकता है, लेकिन उनकी संभावनाएं सीमित हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़