Akshata Murty: ऋषि सुनक की वाइफ की ये फोटो क्यों हो रही वायरल? इस तरह आईं थी नजर
Advertisement
trendingNow11250818

Akshata Murty: ऋषि सुनक की वाइफ की ये फोटो क्यों हो रही वायरल? इस तरह आईं थी नजर

Akshata Murty serve Tea: बोरिस जॉनसन के इस्तीफा देने के बाद पत्रकार ब्रिटेन के अगले पीएम दावेदार ऋषि सुनक के घर के बाहर इंतजार कर रहे थे. इस दौरान उनकी वाइफ चाय और बिस्कुट लेकर आईं. कप एम्मा लेसी नामक ब्रांड के हैं और प्रत्येक की कीमत 38 पाउंड है.

 

Akshata Murty: ऋषि सुनक की वाइफ की ये फोटो क्यों हो रही वायरल? इस तरह आईं थी नजर

Rishi Sunak Wife Akshata Murty: ब्रिटेन के पूर्व मंत्री ऋषि सनक (Former UK minister Rishi Sunak) की पत्नी और इंफोसिस (Infosys) के संस्थापक एनआर नारायण मूर्ति (NR Narayana Murthy) की बेटी अक्षता मूर्ति उस समय से लोगों की नजर में है. जब से बोरिस जॉनसन (boris johnson) के प्रधानमंत्री पद से इस्तीफे की मांग उठी थी. अब अक्षता मूर्ति को लेकर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह उनके घर के बाहर इंतजार कर रहे  पत्रकारों के पास जाते हुए और उन्हें चाय और बिस्कुट परोसते हुए दिखाई दे रही हैं, लेकिन वह चाय परोसने को लेकर वायरल नहीं हो रही हैं, बल्कि जिस क्रॉकरी में चाय परोसी गई थी, उसको लेकर वायरल हो रही हैं.

इस ब्रांड के हैं कप

उनके चाय परोसने के वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया गया है और अब इस पर लोगों के तरह-तरह के कमेंट मिल रहे हैं. ट्विटर यूजर्स ने दावा किया कि परोसे गए चाय के कप एम्मा लेसी (Emma Lacy) नाम के एक ब्रांड के हैं और प्रत्येक की कीमत 38 पाउंड यानी कि करीब 3,625 रुपये है.

किए जा रहे हैं कमेंट

ट्विटर पर एक यूजर ने पूछा कि क्या वह पत्रकारों को चाय परोसने के मिस्टर जॉनसन के इशारे की नकल करने की कोशिश कर रही थीं. वहीं, एक अन्य यूजर ने ट्वीट किया कि विश्वास नहीं होता कि ऋषि सुनक ने मग पर 38 पाउंड खर्च किए. अक्षता मूर्ति करोड़पति बोरिस जॉनसन की नकल करने की कोशिश कर रही हैं? कहो कि आप पैरों पर टम्बल वीड चलने के बारे में क्या चाहते हैं, लेकिन कम से कम उनके पास असली मग थे.

टैक्स को लेकर बोरिस जॉनसन के खिलाफ था असंतोष

एक अन्य ने कहा कि मग की कीमत एक परिवार को 2 दिनों तक खिला सकती है. बता दें कि टैक्स में बढ़ोतरी और लाइफ स्टाइल की बढ़ती लागत बोरिस जॉनसन के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ सार्वजनिक असंतोष के प्रमुख कारकों में से एक थी. ब्रिटेन के तत्कालीन चांसलर सुनक टैक्स में वृद्धि को लेकर आलोचनाओं के घेरे में आ गए थे.

इतने संपत्ति की मालकिन हैं अक्षता

वहीं, ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, 42 वर्षीय अक्षता मूर्ति, जो अभी भी एक भारतीय नागरिक हैं, उनके पिता नारायण मूर्ति द्वारा स्थापित इंफोसिस लिमिटेड में उनकी हिस्सेदारी के कारण लगभग 1.2 बिलियन डॉलर की संपत्ति की मालकिन हैं. 
ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर
LIVE TV

Trending news