Advertisement
photoDetails1hindi

Sri Lanka: पूर्व PM महिंदा राजपक्षे के देश छोड़ने पर रोक, राष्ट्रपति भवन में दिखा प्रदर्शनकारियों के गुस्से का नजारा

 भारत का पड़ोसी देश श्रीलंका (Sri Lanka Crisis) में आर्थिक और राजनीतिक संकट चल रहा है. इस सप्ताह की शुरुआत में ऐसी भी तस्वीरें देखी गईं जिनमें कि प्रदर्शनकारी इतने उग्र हो गए कि राष्ट्रपति आवास में भी घुस गए और उस पर कब्जा कर लिया.

1/4

ऐसे में आज राष्ट्रपति आवास के पूरी तरह से तितर-बितर होने के बाद फोरेंसिक टीमों ने कोलंबो में श्रीलंकाई राष्ट्रपति भवन में हुए नुकसान का जायजा लिया.

2/4

प्रदर्शनकारियों को देश की सबसे प्रमुख इमरात में मौज-मस्ती करते देखा गया. लोग स्विमिंग पूल में तैरते और जिम में एक्सरसाइज करते दिखे. प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति भवन में खाना खा रहे थे, कुर्सी पर बैठ रहे थे और तमाम लग्जरी सुविधाओं का आनंद लेते दिख रहे थे जिसपर कि राष्ट्रपति का हक है.

 

3/4

तस्वीरों और वीडियो में लोग राष्ट्रपति आवास में बेड पर उछल-कूद करते, किचन में खाना ढूंढ़ते, पूल में तैरते, बाथरूम में नहाते, पियानो बजाते और श्रीलंकाई झंडे के साथ हॉल में नारे लगाते देखे गए थे.

4/4

इस बीच एक अपडेट यह भी है कि श्रीलंका की सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे और पूर्व मंत्री बेसिल राजपक्षे को 28 जुलाई 2022 तक देश छोड़ने से रोकने का आदेश जारी किया है. अदालत ने यह अंतरिम राहत ट्रांसपेरेंसी इंटरनेशनल श्रीलंका (टीआईएसएल) और तीन अन्य की ओर से दोनों नेताओं के खिलाफ दायर याचिका पर आज सुनवाई के बाद दी.

ट्रेन्डिंग फोटोज़