Advertisement
photoDetails1hindi

Kim Jong Un: मिलिए किम जोंग उन की बेटी से, जो सिर्फ 12 साल की उम्र में देखने आई परमाणु मिसाइल की लॉन्चिंग

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की एक तस्वीर शुक्रवार से वायरल हो रही है. इस तस्वीर में वह पहली बार अपनी बेटी के साथ नजर आ रहे हैं. दुनिया ने पहली बार उनकी बेटी का चेहरा देखा है.

1/8

मिसाइल लॉन्चिंग के दौरान की इस तस्वीर में किम जोंग अपनी बेटी का हाथ थामे नजर आ रहे हैं. इससे पहले तक किसी को भी उनकी बेटी की कोई खबर नहीं थी. देश की सरकारी न्यूज एजेंसी KCNA की ओर से जारी की गई इन फोटो में बताया गया है कि किम अपनी बेटी के साथ हैं. 

2/8

एजेंसी ने बताया कि दोनों Hwasong-17 ICBM मिसाइल के टेस्टिंग के दौरान उसका निरीक्षण कर रहे थे. हालांकि न्यूज एजेंसी ने किम जोंग उन की बेटी का नाम या उम्र सार्वजनिक नहीं की है, लेकिन बताया जा रहा है कि उसका नाम Ju Ae है और उसकी उम्र 12 से 13 साल के बीच में हो सकती है.

 

3/8

माना जाता है कि किम जोंग के तीन बच्चे हैं. इसमें  दो लड़कियां और एक लड़का शामिल है. विश्लेषको का कहना है कि किम जोंग की बेटी के अचानक अपने पिता के साथ सामने आने से यही संकेत मिलते हैं कि उत्तर कोरिया की सत्ता आने वाले समय में किम परिवार की चौथी पीढ़ी को मिल सकती है.

4/8

2013 में सेवानिवृत्त अमेरिकी बास्केटबॉल स्टार डेनिस रोडमैन ने बताया कि किम की जू ऐ नाम की एक बेटी है. वह जब 2013 में उत्तर कोरिया की यात्रा पर थे तो किम और उनके परिवार के साथ समय बिताया था. इस दौरान उन्होंने उस बच्चे को गोद में भी लिया था. किम की बड़ी बेटी अगरे 4-5 साल में मिलिट्री सर्विस में जाने योग्य हो जाएगी.

5/8

किम की पत्नी का नाम री सोल-जू है, जिनका जन्म 28 सितंबर 1989 में हुआ था. रिपोर्ट के मुताबिक, सोल पहले चीयरलीडर का काम करती थीं. किम और सोल की शादी कब हुई, इसकी पुख्ता जानकारी नहीं है, लेकिन 2012 में अचानक वहां की सरकारी मीडिया ने बताया कि सोल किम की पत्नी हैं.

6/8

री सोल सार्वजनिक रूप से बहुत कम नजर आती हैं. हालांकि, उन्हें मिसाइल टेस्ट लॉन्च का जश्न मनाते किम के साथ कई बार देखा गया है. अभी शुक्रवार को किम की बेटी के साथ की जो तस्वीर वायरल हुई है, उसे लेकर कहा जा रहा कि टेस्टिंग के मौके पर किम की पत्नी री सोल भी मौजूद थीं.

7/8

रिपोर्ट की मानें तो किम जोंग उन की शादी और उनकी पत्नी का पहला बच्चा 2010 में पैदा हुआ था और उनकी तीसरी संतान का जन्म 2017 में हुआ था. जिस बेटी के साथ वह मिसाइल टेस्ट के दौरान नजर आए हैं वह सबसे बड़ी बेटी बताई जा रही है. उसकी उम्र 12 से 13 साल बताई जा रही है.

8/8

8 किम जोंग उन की बहन किम यो जोंग हैं और वह अपने भाई के साथ देश चलाने में पूरा योगदान देती हैं. बीच में जब किम जोंग उन बीमार हो गए थे, तो सारा कामकाज वही देख रहीं थीं. बताया जा रहा है कि कुछ इसी तरह से किम जोंग उन अपनी बेटी को भी सत्ता में शामिल कर सकते हैं.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़