Advertisement
photoDetails1hindi

Most Instagrammable Restaurants: इतने खूबसूरत हैं दुनिया के टॉप रेटेड रेस्टोरेंट्स, PICS में देखिए किसे मिली लिस्ट में जगह

नई दिल्ली: पसंदीदा फूड आइटम का नाम सुनते ही मुंह में पानी आने लगता है. उस फेवरेट चीज को खाने के लिए मन मचल जाता है. वहीं ये चीजें अगर दुनिया के सबसे खूबसूरत रेस्टोरेंट में मिले तो बात ही अलग हो जाती है. अगर आप टूरिज्म और एडवेंचर के शौकीन है तो सोने पर सुहागा हो जाता है. यहां पर आपको अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी और Facebook वाल पर पोस्ट करने के लिए जबरदस्त लोकेशन और माहौल मिलता है. ट्रिपएडवाइजर (Tripadvisor Reviewers) ने 2021 के लिए दुनिया के 20 बेहतरीन और खूबसूरत रेस्टोरेंट्स की सूची तैयार की है जिन्हें मोस्ट Instagrammable Restaurants का खिताब मिला है. आइये तस्वीरों के जरिए देखते हैं लिस्ट के कुछ रेस्टोरेंट्स की खूबसरती.

ब्राजील का 'मिस्टिको'

1/10
ब्राजील का 'मिस्टिको'

कोरोना महामारी के बाद वैक्सीनेशन तेज हुआ तो टूरिज्म इंडस्ट्री की रौनक लौटने लगी. इस बीच डेली मेल में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक 'Tripadvisor' ने साल 2021 के लिए दुनिया के सबसे खूबसूरत रेस्टोरेंट्स की सूची जारी की है. US, UK से लेकर इंडोनेशिया में मौजूद ये सभी सेंटर्स Picture-Perfect Restaurants category के Top 10 में हैं. ब्राजील के इस MISTICO RESTAURANT को दसवें पायदान पर जगह मिली है.

 

इटली का 'एलएसजी'

2/10
इटली का 'एलएसजी'

ट्रिप एडवाइजर्स के Reviewers का मानना है कि यहां के इंतजाम अद्भुत हैं जहां सेल्फी लेने पर आपको अलग अहसास होगा. ITALY का ये खूबसूरत रेस्टोरेंट अपनी लोकेशन के साथ यूरोपियन डिश के लिए भी मशहूर है. रैंकिंग के हिसाब से LSG लिस्ट में 9वें पायदान पर है. 

ऑप्सो, दुबई

3/10
ऑप्सो, दुबई

सूची में ब्रिटेन के बर्मिंघम स्थित खास रेस्टोरेंट, चीन स्थित 'वाइन कॉरिडोर' वाला रेस्तरां भी शामिल है. इसी तरह दुबई का ये ऑप्सो रेस्टोरेंट भी फोटो लवर्स के लिए बेस्ट डेस्टिनेशन है. यहां बैठ कर आप जबरदस्त Panoramic Views देख सकते हैं. 

मलेशिया का सेब्योन

4/10
मलेशिया का सेब्योन

पिक्चर पर्फेक्ट कैटिगिरी पर बेस्ड लिस्ट में तुर्की, थाईलैंड, मलेशिया, अर्जेंटीना और स्पेन का भी यहां पर प्रतिनिधित्व देखने को मिला. मलेशिया का ये Stylish Rooftop Restaurant’ की छत बेहद शानदार है. यहां से आप Kuala Lumpur का लैंडस्केप व्यू देख सकते हैं. इसी लोकेशन से आप यहां के मशहूर Petronas Twin Towers को भी देख सकते हैं.

 

मलेशिया के दो रेस्टोरेंट सूची में शामिल

5/10
मलेशिया के दो रेस्टोरेंट सूची में शामिल

ग्रैंड हयात, क्वालालंपुर के इस रेस्टोरेंट्स से भी आप अपनी पसंदीदा डिश का लुत्फ उठाते हुए कुछ अलग अहसास महसूस कर सकेंगे. लिस्ट में इसे छठे स्थान पर जगह दी गई है. साल 2021 के लिए इन बेस्ट ऑफ द बेस्ट रेस्टोरेंट अवार्ड्स की सूची 1 जनवरी, 2020 से लेकर 30 अप्रैल, 2021 तक ट्रिपएडवाइजर द्वारा दुनिया भर के रेस्टोरेंट में पहुंचे ग्राहकों के रिव्यू, खान-पान की क्वालिटी, क्वांटिटी और अन्य रेटिंग के आधार पर तैयार की गई. 

इसकी यूएसपी 'वाइन कॉरिडोर'

6/10
इसकी यूएसपी 'वाइन कॉरिडोर'

हांगकांग के इस TIN LUNG HEEN रेस्टोरेंट को Reviewers ने पांचवे नंबर पर रखा है. 

डेकोरेशन और डिजाइन भी मशहूर

7/10
डेकोरेशन और डिजाइन भी मशहूर

इन आश्चर्यजनक रेस्तरां में से किसी एक में बैठिए और थोड़ी देर के लिए दुनिया को भूल जाइए. वैसे भी यहां की खूबसूरती आपका ध्यान फोटोग्राफी के अलावा शायद कहीं और न जाने दे. इटली का ये आईड्यू रेस्टोरेंट बेस्ट एंड पर्फेक्ट पिक्चर कैटिगिरी में चौथे पायदान पर है.

रोमानिया की खूबसूरती

8/10
रोमानिया की खूबसूरती

रोमानिया का ये DOR रेस्टोरेंट अपने डिश के लिए पूरी दुनिया में मशहूर है. रिव्यू करने वालों ने इसके टेस्ट को भी जबर्दस्त बताया. पिक्चर रैंकिंग में ये तीसरे नंबर पर है.

चेक रिपब्लिक को मिली एंट्री

9/10
चेक रिपब्लिक को मिली एंट्री

यहां भी हर साल दुनिया भर के सैलानियों की भीड़ खिंची चली आती है. प्रॉग के करीब स्थित ये LE GRILL रेस्टोरेंट भी शहर का माइलस्टोन सेंटर है. जो सूची में दूसरे नंबर पर है. 

इंडोनेशिया ने मारी बाजी

10/10
इंडोनेशिया ने मारी बाजी

लिस्ट में इंडोनेशिया का कोरल रेस्टोरेंट नंबर वन यानी सबसे ऊपर और पहली रैकिंग में है. कोरल रेस्टोरेंट काफी समय से टूरिस्ट के बीच मशहूर है. Luxury Apurva Kempinski Hotel के परिसर में मौजूद ये रेस्टोरेंट ग्राहकों को Truly Fin-tastic डाइनिंग एक्सपीरिएंस कराने के लिए भी मशहूर है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़