POK News: लो जी.. अब तो पाकिस्तान ने भी मान लिया- PoK हमारा नहीं, इस्लामाबाद HC में वकील ने कहा विदेशी क्षेत्र
Advertisement
trendingNow12272035

POK News: लो जी.. अब तो पाकिस्तान ने भी मान लिया- PoK हमारा नहीं, इस्लामाबाद HC में वकील ने कहा विदेशी क्षेत्र

POK News in Hindi: पीओके पर ना- ना करते हुए आखिरकार पाकिस्तान ने कबूल कर लिया है कि वह इलाका उसका नहीं है. इस्लामाबाद हाईकोर्ट में सरकारी वकील ने कहा कि PoK विदेशी इलाका है और उस पर उसका अधिकार नहीं है.

 

POK News: लो जी.. अब तो पाकिस्तान ने भी मान लिया- PoK हमारा नहीं, इस्लामाबाद HC में वकील ने कहा विदेशी क्षेत्र

Pakistan on PoK Update: पाकिस्तान ने आखिरकार ना- ना करते हुए मान लिया है कि PoK उसका नहीं है. इस्लामाबाद हाईकोर्ट में एक मामले की सुनवाई के दौरान ये कहा गया कि POK यानी पाकिस्तान ऑक्यूपाइड कश्मीर हमारे अधिकार क्षेत्र में नहीं है. ये बहुत बड़ी खबर है. पाकिस्तान की एक बड़ी अदालत में ये कबूल किया गया है कि POK विदेशी क्षेत्र है यानी पाकिस्तान से अलग है और उस पर उसका अधिकार नहीं है.

'आजाद' कश्मीर हमारी ज़मीन नहीं', पाकिस्तान का कबूलनामा

 इस्लामाबाद हाई कोर्ट में पाकिस्तान सरकार के वकील ने कहा कि 'आजाद' कश्मीर हमारी ज़मीन नहीं है. आपको बता दें कि पाकिस्तान POK को 'आजाद' कश्मीर कहकर संबोधित करता है. इस्लामाबाद हाई कोर्ट में इस्लामाबाद से अगवा कवि अहमद फराद के मामले में सुनवाई चल रही थी. इस दौरान सरकार के वकील ने कहा कि कवि अहमद फराद इस वक्त 'आजाद' कश्मीर में 2 जून तक की रिमांड पर हैं. 

सरकारी वकील के बयान से कोर्ट ने जताई हैरानगी

सरकारी वकील ने कहा कि अहमद फराद को इस्लामाबाद हाई कोर्ट में पेश नहीं किया जा सकता है, क्योंकि वो फिलहाल एक विदेशी क्षेत्र में हैं. सरकारी वकील के इस दावे पर हाई कोर्ट ने भी हैरान जताई है और पूछा कि अगर आजाद कश्मीर एक विदेशी क्षेत्र है, तो फिर पाकिस्तानी रेंजर्स वहां कैसे पहुंच गए. कोर्ट में इस मामले में अभी सुनवाई जारी रहेगी. 

POK हमारा अभिन्न हिस्सा, वापस लेकर रहेंगे- भारत

आपको बता दें कि भारत सरकार लगातार ये कह रही है कि POK भारत का अभिन्न हिस्सा है और हम उसे वापस लेकर रहेंगे. पीएम मोदी से लेकर गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत मोदी सरकार के कई मंत्री अपनी रैलियों में लगातार पीओके को लेकर बयान देते रहे हैं.

पाकिस्तान के कबूलनामे से भारत का दावा हुआ पुख्ता

जहां भारत की ओर से इस तरह के सख्त बयान लगातार आ रहे हैं, वहीं पीओके और गिलगित-बाल्टिस्तान में पाकिस्तान के खिलाफ आक्रोश भी लगातार भड़कता जा रहा है. ऐसे में पाकिस्तान लगातार अपने ही बिछाए जाल में उलझता जा रहा है. उसे समझ नहीं आ रहा है कि ऐसे हालात से निकलने के लिए आखिर क्या करे. इन परिस्थितियों में इस्लामाबाद हाई कोर्ट में पाकिस्तान के सरकारी वकील के कबूलनामे ने POK पर भारत के दावे को पुख़्ता कर दिया है.

Trending news