Narendra Modi Congrats Shehbaz Sharif: शहबाज को मोदी ने बधाई तो दी लेकिन एक मैसेज भी, जरा 2022 की तरफ लौटिए
Advertisement
trendingNow12142920

Narendra Modi Congrats Shehbaz Sharif: शहबाज को मोदी ने बधाई तो दी लेकिन एक मैसेज भी, जरा 2022 की तरफ लौटिए

Shehbaz Sharif: 2022 में पहली बार शहबाज शरीफ अपने भाई नवाज शरीफ की छाया और पंजाब की सियासत से आगे निकलकर पाकिस्‍तान की सियासत के केंद्र में आए. उस वक्‍त इमरान खान की सत्‍ता से बेदखली के बाद शहबाज शरीफ पहली बार पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री बने.

Narendra Modi Congrats Shehbaz Sharif: शहबाज को मोदी ने बधाई तो दी लेकिन एक मैसेज भी, जरा 2022 की तरफ लौटिए

India-Pakistan Relations: शहबाज शरीफ के एक बार फिर पाकिस्‍तान का प्रधानमंत्री बनने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने उनको बधाई तो दी लेकिन इस बार संदेश का मिजाज और अंदाज अलहदा है. इसमें वो तासीर नहीं जो शहबाज के पहली बार पीएम बनने के दौरान पीएम मोदी की तरफ से व्‍यक्‍त की गई थी. मंगलवार को पीएम मोदी ने X पर पोस्‍ट कर शरीफ के लिए बस इतना कहा- 'पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में नियुक्त किए जाने पर शहबाज शरीफ को बधाई.'

2022 का बधाई संदेश
अब बात करते हैं 2022 की जब शहबाज शरीफ अपने भाई नवाज शरीफ की छाया और पंजाब की सियासत से आगे निकलकर पाकिस्‍तान की सियासत के केंद्र में आए. इमरान खान की सत्‍ता से बेदखली के बाद शहबाज शरीफ पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री बने. उस वक्‍त पीएम मोदी ने उनको भेजे बधाई संदेश में कहा था कि भारत क्षेत्र में शांति और स्‍थायित्‍व चाहता है. आतंक के वातावरण से मुक्‍त माहौल की ख्‍वाहिश रखता है ताकि हम अपनी विकास की चुनौतियों पर फोकस कर सकें और अपने लोगों की बेहतरी और उनकी खुशहाली सुनिश्चित कर सकें. 

हालांकि कूटनीति के जानकार पीएम मोदी के बधाई संदेश को आने वाले लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Elections 2024) के संदर्भ से भी जोड़कर देख रहे हैं. उनका मानना है कि भारत में चुनाव होने वाले हैं और पाकिस्‍तान में अभी हुए ही हैं लिहाजा ऐसे में इस वक्‍त दोनों देशों के तल्‍ख रिश्‍तों में किसी भी प्रकार की नरमी का कोई संकेत दोनों सरकारों की तरफ से पेश किए जाने की कहीं कोई गुंजाइश नहीं दिखती. 

शहबाज शरीफ ने संभाली कुर्सी
शहबाज शरीफ पाकिस्‍तान की मुस्लिम लीग- नवाज पार्टी के नेता हैं. उन्‍होंने सोमवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली. वह 2022 के बाद दूसरी बार देश की बागडोर संभालेंगे. शहबाज ने दूसरी बार ऐसे समय में पाकिस्तान की बागडोर संभाली है, जब देश आर्थिक बदहाली का सामना कर रहा है. राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने राष्ट्रपति भवन 'ऐवान-ए-सद्र' में आयोजित एक समारोह में 72 वर्षीय शहबाज को पद की शपथ दिलाई.

Trending news