US Visa New Rules: वीजा को लेकर US एम्बेसी ने किया ऐसा ट्वीट, लोगों के खिल उठे चेहरे; आप भी होंगे खुश!
Advertisement

US Visa New Rules: वीजा को लेकर US एम्बेसी ने किया ऐसा ट्वीट, लोगों के खिल उठे चेहरे; आप भी होंगे खुश!

US Visa waiting period: बाइडेन प्रशासन ने जनवरी में ऐसा फैसला लिया था. जिससे लोगों की आफत होने वाली थी. इससे पहले से ही अमेरिका का ट्रैवल या बिजनेस वीजा पाने के लिए बहुत लंबा इंतजार करना पड़ रहा था. ऐसे में अमेरिकी दूतावास ने अब अच्‍छी खबर दी है.  

फाइल फोटो

US embassy announcement: अगर आप अमेरिका जाने का सपना देख रहे हैं तो आपकी ये ख्वाहिश बहुत जल्‍द पूरी हो सकती है. अमेरिका जाने के लिए वीजा की जरूरत होती है. ऐसे में इसके लिए लोगों को 800 दिनों का इंतजार करना पड़ रहा था. अमेरिकी दूतावास ने अब ऐसा ट्वीट किया है जिससे लोगों की सब टेंशन खत्‍म होने वाली है. इस सुविधा को सिर्फ B1 या B2 यानी ट्रैवल या बिजनेस वीजा के लिए ही शुरू किया गया है. वहीं जो लोग अमेरिका में काम करने के लिए जाना चाहते हैं उनके लिए H1B वीजा के पुराने नियम ही लागू रहेंगे.  

क्‍या 800 दिनों का वेटिंग होगा खत्‍म? 

दूतावास की तरफ से बताया गया है कि जो इंडियन्‍स अमेरिका जाने के लिए वीजा लेना चाहते हैं. उनके लिए हमने एक नई योजना नबताई है. इसके तहत भारतीय लोग भारत के बाहर से भी वीजा के लिए आवेदन कर सकते हैं यानी अगर आप थाईलैंड जा रहे हैं तो वहां से ही US वीजा के लिए अप्‍लाई कर दें और वहां के अमेरिकी दूतावास में अप्वाइंटमेंट लेकर वीजा प्राप्‍त कर लें. उनकी तरफ से बताया गया कि भारत के कुछ केंद्रों पर वीजा के लिए वेटिंग पीरियड लगभग 800 दिनों का है. इसके तहत अगर आप बिजनेस या घूमने के लिए जाना चाहते हैं तो इस वीजा के लिए आवेदन कर सकते हैं. 

होंगे स्‍पेशल इंटरव्‍यू  

वीजा के लिए लोगों को ज्‍यादा इंतजार न करना पड़े. इसके लिए अमेरिका ने नई पहल शुरू कर दी है. इसके तहत पहली बार आवेदकों के लिए स्‍पेशल इंटरव्‍यू कराए जाएंगे. इसके लिए स्टाफ की संख्या भी बढ़ाई जाएगी. आपको बता दें कि इससे पहले भी बैकलॉग को कम करने के लिए दूतावास की तरफ से भारत के कई शहरों में 21 जनवरी को स्‍पेशल इंटरव्‍यू ​​​​आयोजित किए थे. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news