Rishi Sunak: ऋषि सुनक का प्रधानमंत्री बनने का सपना होगा पूरा, लदने लगे लिज ट्रस के दिन?
Advertisement

Rishi Sunak: ऋषि सुनक का प्रधानमंत्री बनने का सपना होगा पूरा, लदने लगे लिज ट्रस के दिन?

UK political crisis: ब्रिटेन में तेजी से बदलते सियासी समीकरण के बीच डाउनिंग स्ट्रीट की चेतावनी के बावजूद ब्रिटिश सांसद इस सप्ताह प्रधानमंत्री लिज ट्रस को हटाने की कोशिश करेंगे.

Rishi Sunak: ऋषि सुनक का प्रधानमंत्री बनने का सपना होगा पूरा, लदने लगे लिज ट्रस के दिन?

Liz Truss vs Rishi Sunak: ब्रिटेन में भारतीय मूल के ऋषि सुनक के लिए सियासी समीकरण एक बार फिर नई उम्मीद लेकर आया है. हो सकता है कि वे जल्द ही ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री बन जाएं. विद्रोही समूह ब्रिटेन में लिज ट्रस के खिलाफ बड़े झटके की साजिश रचने में लगा हुआ है. कहा जा रहा है कि यूनाइटेड किंगडम में एक और राजनीतिक संकट आने वाला है. नव-निर्वाचित यूके पीएम लिज ट्रस शीर्ष पद पर दो महीने का कार्यकाल बिताने में भी असमर्त दिख रही हैं.

ऋषि सुनक बन सकते हैं ब्रिटेन के प्रधानमंत्री

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री लिज ट्रस के खिलाफ अटकलों के बीच, यह संभावना है कि भारतीय मूल के ब्रिटिश राजनेता ऋषि सुनक यूके के प्रधानमंत्री बनने के अपने सपने को साकार करने में सक्षम हो सकते हैं. मौजूदा हालात में ऋषि सुनक इस पद के सबसे लोकप्रिय दावेदारों में से एक हैं.

लिज ट्रस के खिलाफ विरोध तेज

पूर्व पीएम बोरिस जॉनसन के इस्तीफे के बाद इस साल की शुरुआत में हुए कंजर्वेटिव पार्टी के वोट में लिज ट्रस ने सुनक को हराया था. लेकिन भारतीय मूल के नेता अभी भी ट्रस को बदलने के लिए शीर्ष नामों में से एक हैं. लिज ट्रस को बाहर करने के लिए योजना तैयार करने के लिए कंजर्वेटिव पार्टी के सदस्यों के बीच गुप्त बैठकें आयोजित की जा रही हैं.

ऋषि सुनक लोकप्रिय उम्मीदवारों में से एक

स्थानीय मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि ऋषि सुनक ब्रिटेन के अगले पीएम बनने के लिए सबसे लोकप्रिय उम्मीदवारों में से एक हैं. इस सप्ताह के अंत तक ब्रिटेन में बड़ा बदलाव हो सकता है. लिज ट्रस के लिए अपनी नीतियों से पूर्ण रूप से यू-टर्न लेना घातक साबित हो रहा है. वे चुनावी अभियान के दौरान किए गए कई वादों को पूरा करने में विफल रही हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news