Queen of Cleaning: अच्छा करियर छोड़ 'कैटरीना' बन गईं सफाईकर्मी, दुनियाभर में घूमकर फ्री में साफ करती हैं घर
Advertisement
trendingNow11428008

Queen of Cleaning: अच्छा करियर छोड़ 'कैटरीना' बन गईं सफाईकर्मी, दुनियाभर में घूमकर फ्री में साफ करती हैं घर

Trending News: कटरीना औरी (29 साल) मूलरूप से फिनलैंड की रहने वाली हैं. कटरीना कहती हैं कि वह जॉब से खुश नहीं थीं. उन्हें सफाई करना बेहद पसंद है, इसलिए उन्‍होंने जॉब छोड़कर दुनिया भर में घूम-घूमकर सफाई करने का फैसला किया. अब वह इस काम को पूरे दिल से कर रही हैं.

सफाई करतीं कटरीना

Latest Trending News: हर कोई स्टडी के बाद अच्छी जॉब चाहता है, अपने करियर को बेहतर बनाना चाहता है, लेकिन फिनलैंड की कटरीना की कहानी अलग है. पहले पढ़ लिखकर अच्छी नौकरी हासिल की और कुछ दिन बाद जॉब छोड़कर सफाईकर्मी बन गईं. अब वह दुनिया भर में घूम-घूमकर गंदे घरों की फ्री में सफाई करती हैं. लोगों के बीच वह 'क्‍वीन ऑफ क्‍लीनिंग' के नाम से भी मशहूर हैं. वह किसी भी घर को 2 दिन में पूरी तरह साफ कर देती हैं. आइए जानते हैं कटरीना की कहानी.

जॉब में नहीं आता था मजा, इसलिए 1 साल में किया रिजाइन 

कटरीना औरी (29 साल) मूलरूप से फिनलैंड की रहने वाली हैं. कटरीना कहती हैं कि वह जॉब से खुश नहीं थीं. उन्हें सफाई करना बेहद पसंद है, इसलिए उन्‍होंने जॉब छोड़कर दुनिया भर में घूम-घूमकर सफाई करने का फैसला किया. अब वह इस काम को पूरे दिल से कर रही हैं. अब लोग भी उनके काम को सराहने लगे हैं. वही किसी से भी सफाई का एक भी पैसा नहीं लेती हैं.

सोशल मीडिया पर भी काफी पॉपुलर

कटरीना एक तरफ जहां जमीन पर सफाई से लोगों का दिल जीत रही हैं, वहीं सोशल मीडिया पर भी वह लोगों के दिलों में बसती हैं. वह सोशल मीडिया पर काफी पॉपुलर हैं. टिकटॉक पर उनके 78 लाख से अधिक फॉलोअर्स हैं. पॉपुलैरिटी की वजह से उन्हें अब स्‍पॉन्‍सरशिप भी मिल गई है. टिकटॉप पर डाले गए सफाई वाले वीडियोज से कटरीना जो भी कमाती हैं उसे वह अपनी यात्रा के खर्चे निकालती हैं.

2 दिन में साफ कर देती हैं पूरा घर

कटरीना कहती हैं कि 'मैं गंदगी से नहीं डरती हूं, बल्कि गंदगी मुझसे डरती है.' वही किसी भी गंदे घर को दो दिन के अंदर पूरी तरह साफ कर देती हैं. अपने सफाई वाले काम की शुरुआत उन्होंने सबसे पहले तीन बच्‍चों की मां के घर को साफ करके की. शुरुआत में ट्रैवल का खर्च मैनेज करने में थोड़ी चुनौती थी, लेकिन अब कोई दिक्कत नहीं है.

ऐसे होती है कैटरीना की कमाई

कटरीना ने 2021 में नौकरी छोड़ी थी. नौकरी छोड़ने के बाद उन्होंने अपना पूरा ध्यान सफाई पर ही लगा दिया है. वह इसे करियर के रूप में ही लेती हैं. इस काम की वजह से अब उनके पास कई क्‍लीनिंग प्रोडक्‍ट के ऐड भी हैं. इस तरह स्‍पॉन्‍शरशिप से कटरीना काफी पैसे कमाती हैं. इसके अलावा वह सफाई वाले वीडियो सोशल मीडिया पर डालकर भी पैसे कमाती हैं.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news