जापान में लैंडिंग के दौरान प्लेन में भीषण आग, 5 लोगों की मौत, देखें रोंगटे खड़े करने वाला मंजर
Advertisement

जापान में लैंडिंग के दौरान प्लेन में भीषण आग, 5 लोगों की मौत, देखें रोंगटे खड़े करने वाला मंजर

Japan Plane Fire: जापान के टोक्यो हनेडा एयरपोर्ट पर मंगलवार को चौंकाने वाला हादसा सामने आया है. रनवे पर एक विमान में आग लग गई. एक विमान की खिड़कियों से आग की लपटें निकलती देखी गईं.

जापान में लैंडिंग के दौरान प्लेन में भीषण आग, 5 लोगों की मौत, देखें रोंगटे खड़े करने वाला मंजर

Japan Flight Fire: जापान के टोक्यो हनेडा एयरपोर्ट पर मंगलवार को चौंकाने वाला हादसा सामने आया है. रनवे पर एक विमान में आग लग गई. एक विमान की खिड़कियों से आग की लपटें निकलती देखी गईं. कोस्ट गार्ड विमान के साथ टक्कर के बाद विमान में भीषण आग लग गई. हनेडा जापान के सबसे व्यस्त एयरपोर्ट में से एक है. गनीमत है कि समय रहते विमान में सवार सभी यात्रियों को निकाल लिया गया. हादसे में कोस्ट गार्ड के 5 क्रू मेंबर्स की मौत हो गई.

खौफनाक फुटेज आई सामने

हादसे की चौंकाने वाली फुटेज सामने आई है. इसमें देखा जा सकता है कि जलता हुआ विमान रनवे पर कुछ देर तक दौड़ता रहा. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें कोस्ट गार्ड के विमान से टकराने के बाद यह हादसा हुआ. जापान कोस्टगार्ड ने कहा कि वह अपने विमान और विमान के बीच टक्कर की खबरों की जांच कर रहा है.

बाल-बाल बचे 300 से ज्यादा यात्री

जापान एयरलाइंस के प्रवक्ता ने कहा कि विमान होक्काइडो के शिन-चिटोस एयरपोर्ट से निकला था और इसमें 300 से अधिक यात्री सवार थे. सभी 367 यात्रियों को जलते हुए विमान से निकाल लिया गया है. क्रू मेंबर्स भी सुरक्षित हैं. बताया जा रहा है कि यह विमान जापान एयरलाइंस का था. यह खौफनाक हादसा तब हुआ जब विमान हनेडा एयरपोर्ट के रनवे पर लैंड कर रहा था.  विमान JAL 516 ने होक्काइडो से उड़ान भरी थी.

ताजा हुए 1985 हादसे के जख्म

हादसे के तुरंत बाद फायरब्रिगेड मौके पर पहुंच गई. कर्मचारियों को आग बुझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी. बता दें कि जापान में अब तक की सबसे भीषण दुर्घटना 1985 में हुई थी. जब टोक्यो से ओसाका जा रहा एक JAL जंबो जेट मध्य गुनमा क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. तब, 520 यात्री और चालक दल मारे गए थे.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news