भीषण बर्फबारी.. तेज बारिश, कश्मीर घाटी के कई इलाकों में अलर्ट, संभलकर निकलें
Advertisement
trendingNow12225013

भीषण बर्फबारी.. तेज बारिश, कश्मीर घाटी के कई इलाकों में अलर्ट, संभलकर निकलें

Kashmir Weather: लगातार हो रही बारिश के कारण जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग, मुगल रोड, श्रीनगर लेह रोड और कुपवाड़ा, गुरेज के दूरदराज के इलाकों की ओर जाने वाली सड़कों सहित कश्मीर घाटी में कई सड़कें बंद करनी पड़ी हैं.

भीषण बर्फबारी.. तेज बारिश, कश्मीर घाटी के कई इलाकों में अलर्ट, संभलकर निकलें

Snowfall In Valley: जम्मू-कश्मीर में बारिश और हिमपात के कारण श्रीनगर-जम्मू सहित पहाड़ी और समीपवर्ती इलाकों में सड़कें वाहनों की आवाजाही के लिए बंद कर दी गई हैं. मौसम विभाग ने 30 अप्रैल तक और बर्फबारी और बारिश का अनुमान जताया है. जम्मू-कश्मीर में ताजा हिमपात और बारिश हुई है और मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में और बर्फबारी और बारिश का अनुमान जताया है.

अधिकारियों ने कई स्थानों पर एडवाइजरी जारी कर लोगों से नदियों और झीलों के किनारों के पास अनावश्यक रूप से जाने से बचने को कहा है. इसके अलावा उत्तर और मध्य कश्मीर के पहाड़ी इलाकों में हिमस्खलन की चेतावनी भी जारी की गई है.

सड़कें बंद करनी पड़ी हैं..
लगातार हो रही बारिश के कारण जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग, मुगल रोड, श्रीनगर लेह रोड और कुपवाड़ा, गुरेज के दूरदराज के इलाकों की ओर जाने वाली सड़कों सहित कश्मीर घाटी में कई सड़कें बंद करनी पड़ी हैं. एक यातायात अधिकारी ने बताया कि दलवास, मेहर और हिंगानी में फिसलन भरी स्थिति के अलावा दलवास में मिट्टी धंसने के कारण सड़कें सिकुड़ने के कारण अधिकारियों ने राजमार्ग को वाहनों की आवाजाही के लिए बंद कर दिया है.

श्रीनगर लेह रोड बंद करने का आदेश..
इस बीच, अधिकारियों ने खराब मौसम और पीर-की-गली, सदाना टॉप, राजदान टॉप और जोजिला पास सड़क पर बर्फ जमा होने के मद्देनजर मुगल रोड, श्रीनगर लेह रोड को बंद करने का भी आदेश दिया है. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि आज शाम 8 बजे तक पिछले 24 घंटों में श्रीनगर में 4.5 मिमी, काजीगुंड में 10.2 मिमी, पहलगाम में 20.8 मिमी, कुपवाड़ा में 15.1 मिमी, कोकरनाग में 9.8 मिमी बारिश हुई.

गुलमर्ग, सोनमर्ग, करना, माछिल गुरेज सहित कई पहाड़ी इलाकों और कुछ पर्यटन स्थलों पर ताजा बर्फबारी देखी गई. 30 अप्रैल के बाद 1-5 मई तक आमतौर पर मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है.

Trending news