US Indian Student Death: अमेरिका में लापता हुए भारतीय छात्र की मौत, पर्ड्यू यूनिवर्सिटी के कैंपस में मिला शव
Advertisement

US Indian Student Death: अमेरिका में लापता हुए भारतीय छात्र की मौत, पर्ड्यू यूनिवर्सिटी के कैंपस में मिला शव

Indian Student Found Dead In US: नील आचार्य की मौत की पुष्टि से पहले उसकी मां गौरी आचार्य ने सोमवार को सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर बेटे के लापता होने की सूचना दी थी और लोगों से मदद करने की अपील की थी. 

US Indian Student Death:  अमेरिका में लापता हुए भारतीय छात्र की मौत, पर्ड्यू यूनिवर्सिटी के कैंपस में मिला शव

US News: अमेरिका के इंडियाना राज्य में स्थित प्रतिष्ठित पर्ड्यू यूनिवर्सिटी के लापता भारतीय छात्र की मौत हो गई है. यूनिवर्सिटी ने इसकी पुष्टि की. भारतीय छात्र नील आचार्य रविवार को लापता हो गया था.

पर्ड्यू के परिसर में मौरिस जे. जुक्रो प्रयोगशाला के पास नील का शव मिलने के बाद टिप्पेकेनो काउंटी कोरोनर कार्यालय के अधिकारियों को इसकी जानकारी दी गई.

कंप्यूटर साइंस डिपार्टमेंट के अंतरिम प्रमुख का मेल
यूनिवर्सिटी के कंप्यूटर साइंस डिपार्टमेंट के अंतरिम प्रमुख क्रिस क्लिफ्टन ने सोमवार को डिपार्टमेंट को भेजे एक ईमेल में कहा, ‘बहुत दुख के साथ मैं आपको सूचित कर रहा हूं कि हमारे एक छात्र नील आचार्य का निधन हो गया है. कंप्यूटर साइंस डिपार्टमेंट उनके निधन पर गहरा दुख व्यक्त करता है. मैं उनके जाने से बहुत दुखी हूं. मेरी संवेदनाएं उनके दोस्तों, परिवार और सभी प्रभावित लोगों के साथ हैं.’

क्लिफ्टन ने कहा कि नील शैक्षणिक रूप से प्रतिभाशाली छात्र था. उसने कंप्यूटर साइंस और डेटा साइंस में डिग्री हासिल की थी और वह जॉन मार्टिंसन ऑनर्स कॉलेज में पढ़ता था.

क्लिफ्टन ने स्थानीय ‘पर्ड्यू एक्सपोनेंट’ अखबार को बताया कि उन्हें ‘डीन ऑफ स्टूडेंट्स’ के कार्यालय से नील की मृत्यु की पुष्टि करने वाला ईमेल मिला है.

मौत का कारण अभी साफ नहीं
नील की मौत का सही कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है.

नील की मौत की पुष्टि से पहले उसकी मां गौरी आचार्य ने सोमवार को सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा था, ‘हमारा बेटा नील आचार्य कल यानी 28 जनवरी से लापता है. वह अमेरिका में पर्ड्यू यूनिवर्सिटी में पढ़ता है. आखिरी बार उसे उबर ड्राइवर ने देखा था. उसने उसे पर्ड्यू यूनिवर्सिटी में छोड़ा था. अगर आपको कुछ पता है तो कृपया हमारी मदद करें.’

शिकागो में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने इस पोस्ट के जवाब में कहा था, ‘वाणिज्य दूतावास पर्ड्यू यूनिवर्सिटी के अधिकारियों और नील के परिवार के साथ संपर्क में है. वाणिज्य दूतावास हर संभव सहायता प्रदान करेगा.’

एक भारतीय छात्र की हत्या
यह मामला ऐसे समय में सामने आया है जब यह खबर सुर्खियों में है कि अमेरिका में जॉर्जिया के लिथोनिया शहर में एक बेघर नशेड़ी ने 25 वर्षीय भारतीय छात्र के सिर पर करीब 50 बार हथौड़े से हमला किया जिससे उसकी मौत हो गई.

अटलांटा में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने इस घटना की कड़ी निंदा की है. दिल दहला देने वाली यह घटना कैमरे में रिकार्ड हो गई जिसमें हमलावर जूलियन फॉकनर हाल में एमबीए करने वाले भारतीय छात्र विवेक सैनी के सिर पर हथौड़े से करीब 50 बार बेरहमी से वार करते नजर आ रहा है.

Photo/x @Acharya Gaury

Trending news