Elon Musk का ट्रूडो पर निशाना, कहा- कनाडा में कुचल रहे हैं अभिव्यक्ति की आजादी
Advertisement
trendingNow11896235

Elon Musk का ट्रूडो पर निशाना, कहा- कनाडा में कुचल रहे हैं अभिव्यक्ति की आजादी

Elon Musk News: कनाडा (Canada) के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (Justin Trudeau) पर एलन मस्क (Elon Musk) ने हमला बोला है. मस्क ने अभिव्यक्ति की आजादी को कुचलने का आरोप लगाया है.

Elon Musk का ट्रूडो पर निशाना, कहा- कनाडा में कुचल रहे हैं अभिव्यक्ति की आजादी

Elon Musk Statement: स्पेसएक्स (SpaceX) के फाउंडर और सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने अभिव्यक्ति की आजादी को कुचलने का आरोप लगाते हुए कनाडा (Canada) के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (Justin Trudeau) पर निशाना साधा है. एलन मस्क की टिप्पणी कनाडा सरकार के एक हालिया आदेश के बाद आई है जिसमें ऑनलाइन स्ट्रीमिंग सर्विस के रेगुलेटरी कंट्रोल के लिए सरकार के साथ औपचारिक तौर से रजिस्टर करना अनिवार्य कहा गया है. मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट को रीपोस्ट करते हुए ये टिप्पणी की.

मस्क का ट्रूडो पर हमला

मस्क ने पोस्ट किया कि ट्रूडो कनाडा में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को कुचलने की कोशिश कर रहे हैं. शर्मनाक! रेगुलेटरी कंट्रोल के लिए रजिस्ट्रेशन वाली कनाडा सरकार की बात मस्क को पसंद नहीं आई है. उन्होंने इस आदेश का विरोध किया है.

शक्तियों को गलत इस्तेमाल

जान लें कि ये पहली बार नहीं है जब ट्रूडो सरकार पर अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के खिलाफ काम करने का आरोप लगाया जा रहा है. फरवरी 2022 में, ट्रूडो ने देश के इतिहास में पहली बार अपनी सरकार को ट्रक ड्राइवरों के विरोध का जवाब देने के लिए और ज्यादा ताकत देने के लिए आपातकालीन शक्तियों का इस्तेमाल किया था.

ट्रूडो ने भारत पर लगाए थे आरोप

इससे पहले कनाडा के पीएम ट्रूडो ने खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारत की भूमिका का आरोप लगाया था तो हंगामा मच गया था. हालांकि, भारत ने उनके दावों को सिरे से खारिज कर दिया और इसे 'बेतुका' और 'प्रेरित' बताया था. जान लें कि कनाडा ने अभी तक हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के दावे का समर्थन करने के लिए कोई सबूत उपलब्ध नहीं कराए हैं. भारत पहले ही कह चुका है अगर कोई सबूत है तो कनाडा सरकार दिखाए.

भारत ने दिया करारा जवाब

झूठे आरोपों के जवाब में भारत ने कनाडा में अपनी वीजा सेवाएं सस्पेंड कर दी हैं. तनावपूर्ण संबंधों के बीच, भारत ने अपने नागरिकों और कनाडा की यात्रा करने वाले लोगों के लिए एक एडवाइजरी जारी की है कि वे देश में बढ़ती भारत विरोधी गतिविधियों और राजनीतिक रूप से समर्थित हेट क्राइम और आपराधिक हिंसा को देखते हुए अत्यधिक सावधानी बरतें.

Trending news