Cyber Attack: चीनी हैकर्स ने यहां किया बड़ा साइबर हमला, 12 यूनिवर्सिटी की वेबसाइट की हैक
Advertisement

Cyber Attack: चीनी हैकर्स ने यहां किया बड़ा साइबर हमला, 12 यूनिवर्सिटी की वेबसाइट की हैक

Cyber Attack In South Korea: चीनी हैकर्स (Chinese Hackers) ने साउथ कोरिया (South Korea) की परेशानी को बढ़ा दिया है. उन्होंने साउथ कोरिया के कई शिक्षण संस्थानों की वेबसाइट को हैक कर लिया है.

चीनी हैकर्स ने किया साइबर अटैक

Chinese hackers Cyber Attack: साउथ कोरिया (South Korea) के कई शिक्षण संस्थानों की वेबसाइट्स को चीनी हैकर्स (Chinese Hackers) ने हैक कर लिया है. साउथ कोरिया के इंटरनेट सिक्योरिटी वॉचडॉग ने आज (बुधवार को) कहा है कि चीनी हैकर्स के एक ग्रुप ने साउथ कोरिया के 12 एजुकेशनल इंस्टीट्यूट्स पर साइबर अटैक किया है. कोरिया इंटरनेट एंड सिक्योरिटी एजेंसी (KISA) ने कहा है कि चीनी हैकर्स ने बीते रविवार को 12 शिक्षण संस्थानों की वेबसाइट्स को हैक कर लिया. इसमें कोरिया नेशनल एजुकेशन यूनिवर्सिटी और जेजू यूनिवर्सिटी का नाम भी शामिल है.

चीनी हैकर्स ने किया साइबर हमला

रिपोर्ट के मुताबिक, कोरिया रिसर्च इंस्टीट्यूट फॉर कंस्ट्रक्शन पॉलिसी समेत 12 वेबसाइट्स में से अधिकतर अभी भी एक्सेस के लिए उपलब्ध नहीं हैं. चीनी हैकर्स के ग्रुप ने केआईएसए समेत कई साउथ कोरियाई एजेंसियों के खिलाफ साइबर अटैक की चेतावनी दी थी.

कंप्यूटर नेटवर्क से की छेड़छाड़

राहत की बात ये है कि चीनी हैकर्स के साइबर हमले में इंटरनेट वॉचडॉग की साइट प्रभावित नहीं हुई. साइबर सिक्योरिटी टीम के तौर पर अपनी पहचान बनाने वाले चीनी हैकर्स के ग्रुप ने दावा किया कि उसने शनिवार से लेकर मंगलवार तक चलने वाले लगभग 70 साउथ कोरियाई एजुकेशनल इंस्टीट्यूट्स के कंप्यूटर नेटवर्क से छेड़छाड़ की.

चीनी हैकर्स ने दी ये चेतावनी

चीनी हैकर्स ने ये भी चेतावनी दी कि वह साउथ कोरिया की सरकार और सार्वजनिक संस्थानों से चोरी 54 गीगाबाइट डेटा का खुलासा कर देंगे. इस बीच साइंस एंड आईसीटी मिनिस्टी ने सरकारी एजेंसियों और लोगों को साइबर हमले के बढ़ते खतरों के प्रति सावधान रहने के लिए कहा है.

साइबर हमले के खतरे को देखते हुए विज्ञान मंत्री ली जोंग-हो ने बीते मंगलवार को साउथ कोरिया इंटरनेट सिक्योरिटी सेंटर का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने संभावित साइबर अटैक के खिलाफ सुरक्षा हालात की जांच की.

(इनपुट- आईएएनएस)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news