Janmashtami: ब्रिटिश PM की रेस में शामिल ऋषि सुनक ने वाइफ अक्षता के साथ भगवान कृष्ण का लिया आशीर्वाद, मनाई जन्माष्टमी
Advertisement
trendingNow11308812

Janmashtami: ब्रिटिश PM की रेस में शामिल ऋषि सुनक ने वाइफ अक्षता के साथ भगवान कृष्ण का लिया आशीर्वाद, मनाई जन्माष्टमी

Janmashtami Celebrations: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार ऋषि सुनक ने वाइफ अक्षता मूर्ति के साथ इस्कॉन टेंपल में जन्माष्टमी मनाई. 

 

ऋषि सुनक

Rishi Sunak Celebrate Janmashtami: भारतीय मूल के ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार ऋषि सुनक ने पत्नी अक्षता मूर्ति के साथ जन्माष्टमी समारोह में भाग लेने के लिए इंटरनेशनल सोसाइटी फॉर कृष्णा कॉन्शियसनेस (इस्कॉन) के यूके मुख्यालय भक्तिवेदांत मनोर मंदिर का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने जन्माष्टमी मनाई और भगवान कृष्ण का आशीर्वाद लिया.

जन्माष्टमी को लेकर किया ट्वीट

इसको लेकर ऋषि सुनक ने ट्वीट किया. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि आज मैं अपनी पत्नी अक्षता के साथ भक्तिवेदांत मनोर मंदिर में जन्माष्टमी मनाने गया था, जो कि भगवान कृष्ण के जन्मदिन को मनाने वाले लोकप्रिय हिंदू त्योहार से पहले था.

विदेश सचिव ट्र्रस के साथ कड़ा मुकाबला

बता दें कि ब्रिटिश पीएम पद की दौड़ में शामिल ऋषि सुनक के सामने विदेश सचिव लिज ट्रस ही बची हुई हैं. हालांकि, सुनक अपनी प्रतिद्वंद्वी लिज ट्रस से पीछे चल रहे हैं. एक सर्वेक्षण से पता चला है कि ट्रस, जिन्होंने कंजर्वेटिव पार्टी के सदस्यों के चुनावों में लगातार शीर्ष स्थान हासिल किया है. उनके् पास 32 प्रतिशत अंक की बढ़त है, जिन्होंने मतदान करने का फैसला किया है.

5 सितंबर को मिलेगा नया पीएम

रॉयटर्स के मुताबिक, ट्रस 66 फीसदी और सुनक के पास 34 फीसदी का अंतर है. गवर्निंग कंजर्वेटिव पार्टी एक नए पार्टी नेता को चुनने के लिए पोस्टल बैलेट द्वारा मतदान कर रही है. बता दें कि उससे पहले बोरिस जॉनसन ने घोटालों के बाद पद छोड़ने की बात कही थी. ब्रिटेन में 5 सितंबर तक नया प्रधानमंत्री होगा.

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news