Benjamin Netanyahu: PM मोदी के पक्के दोस्त बनेंगे अरब देशों के 'कट्टर दुश्मन' राष्ट्र के प्रधानमंत्री, किया बड़ा ऐलान
Advertisement

Benjamin Netanyahu: PM मोदी के पक्के दोस्त बनेंगे अरब देशों के 'कट्टर दुश्मन' राष्ट्र के प्रधानमंत्री, किया बड़ा ऐलान

Benjamin Netanyahu Israel: बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) एक बार फिर से इजरायल के प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं. राष्ट्रपति को फोन करके उन्होंने सरकार बनाने का दावा पेश किया है.

बेंजामिन नेतन्याहू बनेंगे इजरायल के राष्ट्रपति.

Benjamin Netanyahu Prime Minister: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के पक्के दोस्त बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) एक बार फिर इजरायल (Israel) के पीएम बनने वाले हैं. बेंजामिन नेतन्याहू ने इजरायल के राष्ट्रपति इसाक हरज़ोग (Isaac Herzog) को फोन करके देश में सरकार बनाने का दावा किया है. बेंजामिन नेतन्याहू ने बताया कि 38 दिनों तक दूसरे दलों से चली लंबी बातचीत के बाद गठबंधन के लिए राय बन पाई है. इसी के साथ बेंजामिन नेतन्याहू फिर अरब देशों के कट्टर दुश्मन माने जाने वाले इजरायल देश के प्रधानमंत्री बनेंगे.

इजरायल में दक्षिणपंथी सरकार बनने का रास्ता साफ

इस बीच, अरब देशों के लिए मुश्किल ये हो गई है कि इजरायल में एक बार फिर दक्षिणपंथी सरकार बनने का रास्ता साफ हो गया और उसके प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू होंगे. बेंजामिन नेतन्याहू को सहयोगी पार्टियों का समर्थन मिल रहा है. अरब देशों से इजरायल की दुश्मनी जगजाहिर है. इजरायल 6 बार अरब देशों को युद्ध में मात दे चुका है.

इजरायल के प्रधानमंत्री बनेंगे बेंजामिन नेतन्याहू

सूत्रों के मुताबिक, बेंजामिन नेतन्याहू जनवरी की शुरुआत में इजरायल के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ले सकते हैं. हालांकि, इसकी तारीख का ऐलान अभी तक नहीं किया गया है. बेंजामिन नेतन्याहू ने इजरायल के राष्ट्रपति को फोन करके दावा किया कि उनके पास बहुमत है और वो देश में सरकार बनाएंगे.

बेंजामिन नेतन्याहू ने कही ये बात

बेंजामिन नेतन्याहू ने समर्थन के लिए लोगों को धन्यवाद करते हुए कहा कि चुनाव में हमें मिले भारी जन समर्थन के लिए धन्यवाद! इसकी मदद से मैं एक ऐसी सरकार स्थापित करने में सक्षम हुआ जो सभी इजरायली नागरिकों के लाभ के लिए काम करेगी.

हालांकि, बेंजामिन नेतन्याहू का प्लान था कि चुनाव नतीजों की घोषणा के एक हफ्ते के अंदर ही इजरायल में सरकार बना ली जाए, लेकिन पहले उनकी सहयोगी दलों से बात नहीं बन पाई थी. गठबंधन के सहयोगियों ने उनसे विस्तृत समझौतों और कुछ कानूनों को पास करने की शर्त के बाद समर्थन करने का भरोसा दिया है.

(इनपुट- ANI)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news