US के बाद अब CANADA के आसमान में दिखा खतरा! ट्रूडो ने कहा- फ्लाइंड ऑब्जेक्ट को मार गिराया गया
Advertisement
trendingNow11568097

US के बाद अब CANADA के आसमान में दिखा खतरा! ट्रूडो ने कहा- फ्लाइंड ऑब्जेक्ट को मार गिराया गया

Canada News: कनाडा के पीएम जस्टिस ट्रूडो ने कहा, 'मैंने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ बात की. कनाडाई सेना ऑबजेक्ट के मलबे को इकट्ठा कर इसका विश्लेषण करेगी. 

US के बाद अब CANADA के आसमान में दिखा खतरा! ट्रूडो ने कहा- फ्लाइंड ऑब्जेक्ट को मार गिराया गया

Canadian Airspace:  कनाडा के प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो ने शनिवार (स्थानीय समय) को खुलासा किया कि उनके आदेश पर कनाडा के एयर स्पेस में घुसे एक ‘अज्ञात फ्लाइंग ऑब्जेक्ट’  को मार गिराया गया. ट्रूडो ने टवीट किया, ‘मैंने कनाडा के हवाई क्षेत्र का उल्लंघन करने वाले एक ‘अज्ञात फ्लाइंग ऑब्जेक्ट’ को गिराने का आदेश दिया. उत्तर अमेरिकी एयरोस्पेस डिफेंस कमांड ने युकोन के ऊपर ऑब्जेक्ट को मार गिराया. कनाडाई और अमेरिकी विमानों को उतारा गया और एक यूएस एफ -22 ने ऑब्जेक्ट पर सफलतापूर्वक फायर किया.‘

दो दिन में दूसरी ऐसी घटना
यह स्ट्राइक अलास्का के ऊपर अमेरिकी सेना द्वारा एक ‘उच्च ऊंचाई वाली ऑबजेक्ट’ को मार गिराए जाने के एक दिन बाद और दक्षिण कैरोलिना तट पर सेना द्वारा एक चीनी जासूस गुब्बारे को मार गिराए जाने के ठीक एक सप्ताह बाद हुई है.

यह अभी स्पष्ट नहीं है कि यह ‘अज्ञात फ्लाइंग ऑब्जेक्ट’  क्या पिछले हफ्ते मार गिराए गए संदिग्ध चीनी जासूसी गुब्बारे से संबंधित है या शुक्रवार को अलास्का के ऊपर मार गिराए गए किसी अन्य ऑबजेक्ट से संबंधित है.

उत्तरी अमेरिकी एयरोस्पेस डिफेंस कमांड (NORAD) ने पहले कहा था कि वह उत्तरी कनाडा के ऊपर ‘एक उच्च ऊंचाई वाली हवाई वस्तु’ पर नजर रख रहा है.  एजेंसी के अनुसार, अलास्का और कनाडा से सैन्य विमान इस काम में लगे थे.

ट्रूडो ने की अमेरीकी राष्ट्रपति बाइडेन से बात
ट्रूडो ने ट्वीट किया, ‘मैंने आज दोपहर राष्ट्रपति बाइडेन के साथ बात की. कनाडाई सेना ऑबजेक्ट के मलबे को इकट्ठा कर इसका विश्लेषण करेगी. उत्तरी अमेरिका पर नजर रखने के लिए नोराड को धन्यवाद.‘

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद  Zeenews.com/Hindi - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news