Weight Loss Tips: वजन कम करने के लिए रोजाना रात में पिएं ये ड्रिंक्स, मक्खन की तरह पिघलेगा मोटापा
Advertisement
trendingNow11351512

Weight Loss Tips: वजन कम करने के लिए रोजाना रात में पिएं ये ड्रिंक्स, मक्खन की तरह पिघलेगा मोटापा

Night Detox Drink: आजकल लोग मोटापे के शिकार हो रहे हैं. हम यहां आपको बताएंगे कि वजन कम करने के लिए आपको किन ड्रिक्स का सेवन करना चाहिए?
 

Weight Loss Tips: वजन कम करने के लिए रोजाना रात में पिएं ये ड्रिंक्स, मक्खन की तरह पिघलेगा मोटापा

Night Detox Drink For Weight Loss: आजकल लोग मोटापे के शिकार हो रहे हैं. वहीं कुछ लोग बैल फैट तो कुछ लोग आर्म फैट का सामना कर रहे हैं. इसके अलावा कई लोग पैरों चेस्ट फैट से परेशान हैं. मोटापा न सिर्फ व्यक्ति के कॉन्फिडेंस लेवल को कम करता है बल्कि .यह कई बीमारियों का कारण भी बनता है. ऐसे में हर कोई फिट रहना चाहता है. इसके लिए आप रोजाना नाइट में कुछ ड्रिक्स का सेवन कर सकते हैं जिससे आप अपना वजन आसानी से घटा सकते हैं. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि वजन कम करने के लिए आपको किन ड्रिक्स का सेवन करना चाहिए.
वजन कम करने के लिए करें इन डिक्स का सेवन-
ग्रीन टी (Green Tea)-

अगर आप वजन घटाना चाहते हैं तो आप रात को सोते समय ग्रीन टी पी सकते हं. ग्रीन टी मेटाबॉलिज्म को तेल करने में मदद करता है. इससे खाना भी अच्छी तरह डाइजेस्ट होता है और वजन कम करने में मदद मिलती है. इसलिए अगर आप डिनर के 2 घंटे बाद ग्रीन टी पीते हैं तो आप अनपा वजन आसानी से घटा सकते हैं.
दालचीनी का पानी-
दालचीनी का पानी पीने से वेट लॉस में मदद मिलती है. इसके लिए आप एक गिलास में दालचीनी का टुकड़ा डालें अब इस पानी को अच्छी तरह से उबाल लें और ठंडा करके रोजाना रात में इस पानी को पिएं. इससे आपका डाइडेशन तेज होगा और आपको वजन कम करने में मदद मिलेगी. अगर आप चाहे तो इसमें शहद भी मिला सकते हैं.
गुनगुना पानी-
वजन घटाने के लिए रात को सोते समय सिर्फ गुनगुना पानी भी पिया जा सकता है. रोजाना रात को सोचे समय गुनगुना पानी पीने से वजन में करने में मदद मिलती है और आपका बेली फैट भी घटता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

 

Trending news