Mouth Ulcer Remedies: पेट की गर्मी से मुंह में पड़ जाते हैं छाले? केवल 5 रुपये दिक्कत होगी दूर
Advertisement
trendingNow11670963

Mouth Ulcer Remedies: पेट की गर्मी से मुंह में पड़ जाते हैं छाले? केवल 5 रुपये दिक्कत होगी दूर

 Mouth Ulcer Remedies: क्या आप पेट की गर्मी के परेशान रहते हैं? जिसकी वजह से आपके मुंह में छाले  (Mouth Ulcer) पड़ जाते हैं.ऐसे में आप सिर्फ 5 रुपये में इन छालों की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं.

Mouth Ulcer Remedies: पेट की गर्मी से मुंह में पड़ जाते हैं छाले? केवल 5 रुपये दिक्कत होगी दूर

Tips For Mouth Ulcer Remedies: क्या आप पेट की गर्मी के परेशान रहते हैं? ऐसे में आपके मुंह में छाले  (Mouth Ulcer) पड़ जाते हैं. इन छालों की वजह से आपको कोई भी भोजन खाने में दिकक्त होती है. ऐसे में अगर आप भी ऐसी परेशानी से जूझ रहे हैं तो आज हम इस समस्या से निजात बताने जा रहे हैं. चलिए हम यहां आपको कुछ बताएंगे कि आप सिर्फ 5 रुपये में इस समस्या से निजात पा सकते हैं. . यानी आप बिना डॉक्टर के पास जनाे री जरूरत नहीं है. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि आप किस तरह से इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं.

हल्दी पाउडर (Turmeric Powder) का करें उपाय

अगर आपके मुंह में छाले हो गए हैं तो आप हल्दी पाउडर का इस्तेमाल करें. हरेक घर की रसोई में यह पाउडर आसानी से मिल जाता है. इसके इस्तेमाल के लिए आप थोड़ा सा हकुछ ही दिनों आपको इसका असर तुरंत दिखने लगेगा. इस पेस्ट के इस्तेमाल से आपको मुंह के इंफेक्शन और दर्द से भी राहत मिलेगी. 

 नमक का पानी (Sodium Water)

अगर आपके मुंह में छाले हो जाएं तो आप नमक के पानी का भी प्रयोग कर सकते हैं.  इसका इस्तेमाल करने के लिए के लिए आप एक गिलास गुनगुने पानी में एक चम्मच नमक मिला दें. इसके बाद चम्मच से उस घोल (Sodium Water) को अच्छी तरह शेक करने के बाद थोड़ा-थोड़ा करके उससे मुंह के गरारे करें. ऐसा करने से मुंह के छालों (Mouth Ulcer) में आराम पहुंचता है.

शहद (Honey) 

मुंह के इंफेक्शन या छालों को दूर करने के लिए शहद का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए आप एक उंगली से शहद (Honey) लें और मुंह में छाले (Mouth Ulcer) वाली जगह पर लगाकर कुछ देर के लिए ऐसे ही छोड़ दें. कुछ समय बाद जब आपके मुंह में लार बनने लगे तो उसे बाहर थूक दें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news