Skin Care Tips: 40 की उम्र में फेस लगेगा 25 का, रात में सोने से पहले करें ये काम
Advertisement

Skin Care Tips: 40 की उम्र में फेस लगेगा 25 का, रात में सोने से पहले करें ये काम

 Skin Care: जितना जरूरी सुबह स्किन की देखभाल करना होता है उतना ही नाइट स्किन केयर बहुत जरूरी है.हम यहां आपको बताएंगे कि आप किस तरह से स्किन को जवां रख सकते हैं? 

Skin Care Tips: 40 की उम्र में फेस लगेगा 25 का, रात में सोने से पहले करें ये काम

Anti-Aging Skin Care: जितना जरूरी सुबह स्किन की देखभाल करना होता है उतना ही नाइट स्किन केयर बहुत जरूरी है.ऐसे में अगर आप रात में स्किन पर कुछ नहीं लगाते हैं  तो इसका असर आपकी स्किन पर पड़ता है. वहीं स्किन की देखभाल न करने से स्किन समय से पहले बूढ़ी होने लगती है. ऐसे में अगर आप ये चाहते हैं कि आपकी स्किन लंबे समय तक जवा रहे तो आप सोने से पहले कुछ ऐसे काम करें जिससे आपकी स्किन जवा बनी रहें 

स्किन को इस तरह से बनाएं जवां-
नारियल का तेल-

नारियल के तेल को अपनी नाभि में डालकर सोया जा सकता है. इसका असर स्किन पर भी नजर आने लगेगा . जी हां अगर आप सोने से पहले नााभि में नारियल का तेल डारकर सोते हैं को आपकी स्किन सॉफ्ट और शाइनी बनेगी. वहीं इसके अलावा इस तेल को आप चेहरे पर भी लगा सकते हैं. बता दें नारियल तेल में एंटी-एजिंग गुण पाएं जाते हैं जो स्किन को हाइड्रेटेड रखता है.
बादाम का तेल-
नाभि में डालने के लिए बादाम का तेल भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले बादाम के तेल को हल्का गर्म कर लें. इसके बाद इसकी बूंदे नाभि के बीचों-बीच डालें, वहीं ध्यान रखें कि तेल ज्यादा गर्म न हो. ऐसा करने से आपकी स्किन लंबे समय तक जवां बनी रहेगी.
ये उपाय आयेंगे काम-
चेहरे को जवां बनाएं रखने के लिए  एलोवेरा बहुत अच्छा ऑप्शन है. इससे हल्के हाथ से चेहरे पर मसाज करें.और रातभर के लिए छोड़ दें.ऐसा करने से स्किन खूबसूरत और जवां बनती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news