Fitness Hacks: ये है श्वेता तिवारी की फिटनेस का राज, आप भी करें फॉलो; 40 की उम्र में भी लगेंगे यंग
Advertisement

Fitness Hacks: ये है श्वेता तिवारी की फिटनेस का राज, आप भी करें फॉलो; 40 की उम्र में भी लगेंगे यंग

Weight Loss: वजन कम करना हमें बहुत मुश्किल लगता है, लेकिन कई एक्ट्रेस ने बहुत कम समय में वजन कम किया है. इनके फिटनेस सीक्रेट्स जानकर हम भी वजन कम कर सकते हैं. 

श्वेता तिवारी फिटनेसे सीक्रेट

Shweta Tiwari Fitness Secret: मशहूर टीवी एक्ट्रेस श्वेता तिवारी अपनी फिटनेस को लेकर अक्सर चर्चा में बनी रहती हैं. श्वेता तिवारी की उम्र 41 साल है. इस उम्र में वे इतनी फिट हैं कि उनकी उम्र पर यकीन कर पाना मुश्किल लगता है. श्वेता तिवारी की बेटी और वे जब साथ में होती हैं तो कई लोग उन्हें देखकर मां-बेटी नहीं बल्कि बहनें समझते हैं. श्वेता तिवारी को फिट बॉडी ऐसे ही नहीं मिली. डाइट और एक्सरसाइज के बाद श्वेता ने वजन कम किया. आइए जानते हैं श्वेता तिवारी का फिटनेस सीक्रेट. 

10 किलो वजन किया कम

दो बच्चों के बाद श्वेता तिवारी का वजन भी काफी बढ़ गया था. अपने बेटे के जन्म के बाद श्वेता ने करीब 10 किलो वजन कम किया. इसके लिए उन्होंने डाइट और एक्सरसाइज दोनों का सहारा लिया. 

रुटीन में शामिल एक्सरसाइज

श्वेता तिवारी वजन को कंट्रोल में रखने के लइए रोजाना योगा करती हैं. रनिंग भी उनके डेली रुटीन में शामिल है. वे ट्रेडमिल पर एक घंटा रनिंग करती हैं. श्वेता तिवारी फिट बॉडी के लिए वेट ट्रेनिंग और कार्डियो एक्सरसाइज भी करती हैं. फिट रहने के लिए वे एक्सरसाइज का स्ट्रिक्ट रुटीन फॉलो करती हैं. 

ऐसी है डाइट

श्वेता तिवारी किसी भी चीज को खाना बंद नहीं करती हैं. वे क्या खाएंगी और कब खाएंगी, इसके लिए अपनी डाइटीशियन की सलाह लेती हैं. श्वेता की डाइट में प्रोटीन, कार्ब्स और फैट सभी का बैलेंस रहता है. उनकी डाइट में सब्जियां, दालें, फल और ब्राउन राइस शामिल होते हैं. 

ऐसे करें वजन कम

अगर वजन कम करना चाहते हैं तो केवल डाइट या फिर केवल एक्सरसाइज से काम नहीं चलने वाला. अच्छा फिगर पाने के लिए सही खान-पान के साथ वर्कआउट करना भी जरूरी है. जरूरी नहीं है कि फैट न खाएं, बस इतना ध्यान रखें कि फैट की मात्रा कम हो. ज्यादा तेल और फैट वजन बढ़ाता है. जिस दिन ऐसी कोई चीजें खाएं तो एक्स्ट्रा वर्कआउट करके कैलोरी बर्न कर सकते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news