Anar Juice: गर्मियों में पिएं टेस्टी 'अनार का जूस', फाइबर के साथ बॉडी को मिलेगी जबरदस्त एनर्जी
Advertisement

Anar Juice: गर्मियों में पिएं टेस्टी 'अनार का जूस', फाइबर के साथ बॉडी को मिलेगी जबरदस्त एनर्जी

Anar Juice In Summers: अनार का जूस फाइबर से भरपूर होता है, जो आपके पेट को लंबे समय तक भरा रखता है. इसे पीने के बाद आपको जल्दी भूख नहीं लगती यानी आप अनहेल्दी स्नैकिंग करने से बचे रहते हैं.

 

Anar Juice: गर्मियों में पिएं टेस्टी 'अनार का जूस', फाइबर के साथ बॉडी को मिलेगी जबरदस्त एनर्जी

Anar Juice In Summers: अनार का जूस एक पौष्टिक और स्वादिष्ट जूस होता है, जो विटामिन, मिनरल्स और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है. इसे पीने से शरीर की कई समस्याओं को कम करने में मदद मिल सकती है. आपको जानकर हैरानी होगी कि अनार का जूस उन लोगों के लिए भी फायदेमंद साबित हो सकता है, जो वजन को तेजी से घटाने की सोच रहे हैं. एक्सपर्ट की मानें तो अनार का जूस वजन को घटाने में आपकी मदद कर सकता है. ऐसा इसलिए क्योंकि इसमें कैलोरी कम होती है. 

इसके अलावा, अनार का जूस फाइबर से भी भरपूर होता है, जो आपके पेट को लंबे समय तक भरा रखता है. इसे पीने के बाद आपको जल्दी भूख नहीं लगती यानी आप अनहेल्दी स्नैकिंग करने से बचे रहते हैं. अनार के रस में बहुत ज्यादा चीनी और विटामिन होते हैं. रस में मौजूद चीनी विटामिन और मिनरल्स के साथ मिलकर आसानी से पच जाती है. यही वजह है कि ये जूस आपको एनर्जी देता है और हेल्दी रहने में मदद करता है. अनार का जूस पीने के बाद आपकी बेवजह कुछ भी खाने की इच्छा मर जाती है. इसलिए इस जूस को वजन घटाने के लिए कारगर समझा जाता है.

1. अनार का जूस है बेस्ट एंटीऑक्सीडेंट 
अनार एंटीऑक्सिडेंट से भरपूर होते हैं, जो इम्यूनिटी को बूस्ट करते हैं और मेटाबोलिक रेट को बढ़ावा देते हैं. इसके अलावा, वजन घटाने में भी मदद करते हैं. 

2. संतुलित आहार और व्यायाम पर भी दें ध्यान
अगर आप वजन घटाने की कोशिश में जुटे हुए हैं तो अनार के जूस का सेवन शुरू करें. क्योंकि ये आपके वजन को कम करने में मददगार है. इसमें कम कैलोरी, हाई फाइबर और पॉलीफेनोल्स होते हैं. एक्सपर्ट ने वजन घटाने के लिए संतुलित आहार और व्यायाम की जरूरत पर भी जोर दिया है. 

3. फाइबर से भरपूर 
ताजा अनार के जूस में फाइबर की मात्रा अधिक होती है, जो डाइजेशन और कैलोरी को बर्न करने में मदद करती है. ये जूस आपके आंत को भी हेल्दी रखता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news