Advertisement
photoDetails1hindi

Fitness Tips: सर्दियों में पिएं इन सब्जियों का जूस, Anil Kapoor की तरह फिट रहेगी बॉडी

Vegetable Juice Benefits: फिट होना सेहत के लिए जरूरी है. मोटा शरीर आलस और बीमारियों की वजह बनता है. वजन कम करने के लिए जूस पीना फायदेमंद साबित हो सकता है. हम सब्जियों का जूस पीकर एक्स्ट्रा फैट को दूर कर सकते हैं और फिट रह सकते हैं. सब्जियों में कई पोषक तत्व पाए जाते हैं जो सेहत को फायदा पहुंचाते हैं. सर्दियों के दिनों में न्यूट्रिएंट्स से भरपूर सब्जियां मिलती हैं. इन सब्जियों का जूस बनाकर हम रोज पी सकते हैं. 

 

पालक

1/5
पालक

पालक में विटामिन सी भरपूर मात्रा में मौजूद होता है. इसमें आयरन भी अच्छी मात्रा में पाया जाता है. पालक का जूस पीने से वजन कम करने में मदद मिलती है. पालक की पत्तियों को पीसकर, इसमें नींबू मिलाकर पीने से तेजी से वेट लॉस होता है. 

 

गाजर

2/5
गाजर

गाजर सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होती है. गाजर में बीटा कैरोटीन और  एंटी ऑक्सीडेंट्स जैसे पोषक तत्व मौजूद होते हैं, जो सेहत को फायदा पहुंचाते हैं. गाजर में फाइबर भी भरपूर मात्रा में मौजूद होता है. इसका जूस पीने से वेट लॉस में मदद मिलती है. 

करेला

3/5
करेला

करेला एंटी ऑक्सीडेंट्स जैसे कई पोषक तत्वों से भरपूर होता है. करेले में पाए जाने वाले न्यूट्रिएंट्स हेल्थ के लिए फायदेमंद होते हैं. करेले का जूस मेटाबॉलिज्म बढ़ाता है. इस जूस को पीने से बॉडी फिट रहती है. 

चुकंदर

4/5
चुकंदर

चुकंदर में कई पोषक तत्व मौजूद होते हैं जो सेहत को फायदा पहुंचाते हैं. चुकंदर फाइबर और एंटी ऑक्सीडेंट्स से भरपूर होता है. चुकंदर का जूस मेटाबॉलिज्म बढ़ाता है और वजन कम करने में मदद करता है. 

पत्तागोभी

5/5
पत्तागोभी

पत्तागोभी पोषक तत्वों से भरपूर होती है. पत्तागोभी वेट लॉस में मदद करती है. नूडल्स और कई तरह की डिशेज में पत्तागोभी डाली जाती है. हम पत्तागोभी का जूस बनाकर पी सकते हैं. पत्तागोभी बॉडी को हेल्दी और फिट बनाती है.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़