Advertisement
photoDetails1hindi

Beauty Remedies: स्किन के लिए वरदान है अनार का छिलका, लगाने से नोरा फतेही की तरह चमकेगा चेहरा

अनार में कई औषधीय गुण मौजूद होते हैं जो सेहत को फायदा पहुंचाते हैं. अनार के केवल दानें ही नहीं बल्कि छिलका भी बहुत काम का है. अनार का छिलका स्किन के लिए बहुत फायदेमंद है.

कैसे करें इस्तेमाल

1/5
कैसे करें इस्तेमाल

अनार के छिलके का पाउडर बनाकर चेहरे पर लगाने से स्किन प्रॉब्लम्स दूर हो जाती हैं. ये पिंपल्स, झुर्रियां और ड्राईनेस दूर करने का काम करता है. आप अनार के छिलकों से चेहरे की मसाज भी कर सकते हैं. 

ऐसे बनाएं फेसपैक

2/5
ऐसे बनाएं फेसपैक

अनार के छिलकों का पाउडर बनाकर उसमें नींबू का रस मिला लें. इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं. करीब 20-25 मिनट तक सूखने दें और फिर पानी से धो लें. 

मुहांसों से छुटकारा

3/5
मुहांसों से छुटकारा

अनार के छिलकों के पाउडर का पेस्ट स्किन पर लगाने से पिंपल और मुहांसों दूर हो जाते हैं. इसमें एंटीऑक्सीडेंट्स मौजूद होते हैं जो बैक्टीरियाज को दूर करने का काम करते हैं. 

 

रिंकल्स करे दूर

4/5
रिंकल्स करे दूर

अनार के छिलके में एंटी एजिंग गुण मौजूद होते हैं जो चेहरे से झुर्रियां दूर करने का काम करते हैं. अगर आपकी स्किन ढीली नजर आती है तो अनार के छिलके का फेसपैक लगा सकते हैं.

हर तरह की स्किने के लिए फायदेमंद

5/5
हर तरह की स्किने के लिए फायदेमंद

अनार का ये फेसपैक हर तरह की स्किन के लिए फायदेमंद है. चाहें आपकी स्किन चाहें ऑइली हो या फिर ड्राई, अनार का फेसपैक लगाने से फायदा ही होगा. गाल टमाटर की तरह लाल होकर चमकने लगेंगे. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़