Advertisement
photoDetails1hindi

Period Cramps: पीरियड क्रैंप्स के दौरान इन चीजों का करें सेवन, दर्द से मिनटों में मिलेगा छुटकारा

  महिलाएं हमेशा हर महीने होने वाले पीरियड्स में दर्द से परेशान रहती हैं. यह दर्द बहुत ही भयानक होता है जिसको बर्दाश्त करना भी मुश्किल होता है. ऐसे में इससे राहत पाने के लिए न जाने कितनी दवाइयों का सेवन करना पड़ता है.

1/5

चॉकलेट खाना ज्यादातर सभी को पसंद होता है. बता दें चॉकलेट बॉडी में डोपाइन के लेवल को बढ़ावा देती है. जिससे आपका मूड बेहतर होता है और दर्द से भी आराम मिलता है. 

 

2/5

पीडियड्स के दौरान कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में अदरक का सेवन करना पीरियड्स के दौरान हो रही ब्लोटिंग से राहत दिलाने में मदद करेगा.

 

3/5

 पीरियड्स के दौरान अखरोट का सेवन काफी लाभदायक होता है. इसका सेवन करने के लिए आप इसे स्नेक्स की तरह डाइट में शामिल कर सकते हैं.

 

4/5

पीरियड्स के दौरान अगर आप बहुत तेज दर्द से परेशान हैं तो आप हल्दी का सेवन करें. इसका सेवन करने के लिए हल्दी को दूध में मिलाकर पी सकती हैं. 

 

5/5

पीरियड्स में होने वाले दर्द से राहत पाने के लिए डाइट में हरी पत्तेदार चीजों को शामिल कर सकते हैं ऐसा करने से आपको पीरियड के दर्द से आराम मिलेगा.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़