Advertisement
photoDetails1hindi

Almond Benefits: बादाम को बना लें डाइट का हिस्सा, इस तरह खाएंगे तो बन जाएगी सेहत

How To Eat Almond: बादाम (Almond) सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होती है. बादाम में कई औषधीय गुण पाए जाते हैं इसीलिए बादाम को सुपरफूड कहा जाता है. इसमें फाइबर, विटामिन ई और प्रोटीन जैसे पोषक तत्व मौजूद होते हैं. सर्दियों के दिनों में बादाम खाने से कई फायदे होते हैं. इसकी तासीर गर्म होती हैं, इसलिए सर्दियों के दिनों में बादाम खाने से कई फायदे होते हैं. हम बादाम को अपनी डेली डाइट का हिस्सा बना सकते हैं. सर्दियों के दिनों में हम कई तरह से बादाम का सेवन कर सकते हैं, जिससे सेहत को फायदे मिलते हैं.

 

भूने हुए बादाम

1/5
भूने हुए बादाम

भूने हुए बादाम को मॉर्निंग या इवनिंग स्नैक्स के तौर पर खा सकते हैं. भूने हुए बादाम खाने में भी स्वादिष्ट लगते हैं और सेहत के लिए भी फायदेमंद होते हैं.

बादाम के लड्डू

2/5
बादाम के लड्डू

अगर आपसे ज्यादा बादाम नहीं खाए जाते हैं तो आप इन बादाम को पीसकर लड्डू बना सकते हैं और रोज नाश्ते के तौर पर खा सकते हैं. बादाम के लड्डू खाने में भी टेस्टी लगते हैं.

 

बादाम का हलवा

3/5
बादाम का हलवा

सर्दियों के दिनों में बादाम का हलवा बनाकर खाया जाता है. बादाम से बना ये हलवा सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. बादाम का हलवा खाने से शरीर को ताकत मिलती है और बीमारियां दूर रहती हैं. 

बादाम का दूध

4/5
बादाम का दूध

दूध में बादाम डालकर पीने से सेहत को कई फायदे होते हैं. पोषक तत्वों से भरपूर बादाम वाला दूध शरीर को अंदर से गर्म रखता है और एनर्जी देता है. 

भीगे हुए बादाम

5/5
भीगे हुए बादाम

भीगे हुए बादाम खाना बहुत फायदेमंद है. भीगे हुए बादाम को अवशोषित करने में शरीर को आसानी होती है. ये बादाम दिमाग के लिए बहुत फायदेमंद होती हैं. ये वजन कम करने में भी मदद करते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़