Men Health Tips: 35 की उम्र में पुरुषों को बढ़ जाता है इन बीमारियों का खतरा, इस तरह से रखें अपना ख्याल
Advertisement

Men Health Tips: 35 की उम्र में पुरुषों को बढ़ जाता है इन बीमारियों का खतरा, इस तरह से रखें अपना ख्याल

Health Problems In Men: अगर पुरुष अपने आपको फिट और हेल्दी रखना चाहते हैं तो उनको अपने लाइफस्टाइल पर ध्यान देने की जरूरत है. आइये जानते हैं कैसे?

Men Health Tips: 35 की उम्र में पुरुषों को बढ़ जाता है इन बीमारियों का खतरा, इस तरह से रखें अपना ख्याल

Health Problems In Men After 30: पुरुष अपने स्वास्थ्य पर ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं जिसकी वजह से पुरुष 40 की उम्र में ही कई बीमारियों के शिकार हो जाते हैं. ऐसे में आपको सावधान रहने की जरूरत हैं. अगर पुरुष अपने आपको फिट और हेल्दी रखना चाहते हैं तो उनको अपने लाइफस्टाइल पर ध्यान देने की जरूरत है.चलिए हम यहां आपको बताएंगे पुरुषों को 35 की उम्र के बाद किन बीमारियों का खतरा रहता है. चलिए जानते हैं.
पुरुष को 35 की उम्र के बाद रहता है इन बीमारियों का खतरा-
हड्डियां कमजोर होना-

वैसे तो आज के समय में हड्डियां कमजोर होना एक आम समस्या बनती जा रहा है.लेकिन जो पुरुष पर्याप्त मात्रा में कैल्शियम से रिच चीजों का सेवन नहीं करते हैं उनकी हड्डियां 30 की उम्र तक आते-आते कमजोर होने लगती हं. इस समस्या से बचने के लिए आपको अनपा वजन कंट्रोल में रखना चाहिए. इसके लिए पुरुष रोजाना एक गिलास दूध का सेवन जरूर करें.
हार्ट डिसीज-
35 की उम्र के बाद पुरुषों में हार्ट डिसीज का खतरा बढ़ जाता है. अगर आप हेल्दी लाइफस्टाइल नहीं जी रहे हैं तो आपके शरीर का कोलेस्ट्रॉल बढ़ सकता है.जिसकी वजह से बीपी भी बढ़ सकता है. ऐसे में अगर आप हार्ट डिसीज से बचना चाहते हैं तो आप रोजाना एक्सरसाइज करें और ऑयली फूड से दूरी बना लें.
गंजेपन की समस्या-
35 की उम्र के बाद पुरुषों में गंजेपन की समस्या आम हो जाती है. ऐसा इसलिए क्योंकि बिजी लाइफस्टाइल के चलते पुरष सही मात्रा में प्रोटीन, आयरन और विटामिन्स नहीं लेते हैं जिसके कारण  उनको गंजेपन की समस्या हो जाती है.
प्रोस्टेट कैंसर का खतरा-
35 की उम्र के बाद पुरुषों में प्रोस्टेट कैंसर का खतरा बढ़ जाता है.जिसकी वजह से रात में ज्यादा टॉयलेट जाना, पेशाब में जलन आदि की समस्याएं शुरु हो जाती हैं. ऐसे में आपको इन लक्षणों को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

 

 

Trending news