Weight Loss: वजन घटाने के लिए पुरुष फॉलों करें ये डाइट, Kartik Aryan जैसी बॉडी होगी फिट
Advertisement
trendingNow11494132

Weight Loss: वजन घटाने के लिए पुरुष फॉलों करें ये डाइट, Kartik Aryan जैसी बॉडी होगी फिट

Weight Loss Diet: ज्यादातर पुरुष अपनी हेल्थ पर ध्यान नहीं देते हैं जिसकी वजह से उनका वजन बढ़ जाता है. लेकिन अगर आप लाइफस्टाइल पर थोड़ा ध्यान देते हैैं तो आप अपने आपको फिट रख सकते हैं.  हम यहां आपको बताएंगे कि किस तरह की डाइट फॉलो करने से आप हमेशा फिट रह सकते हैं.
 

Weight Loss: वजन घटाने के लिए पुरुष फॉलों करें ये डाइट, Kartik Aryan जैसी बॉडी होगी फिट

Weight Loss Diet Plan For Men: ज्यादातर पुरुष अपनी हेल्थ पर ध्यान नहीं देते हैं जिसकी वजह से उनका वजन बढ़ जाता है. वहीं कई पुरुष बढ़ते वजन को लेकर हमेशा परेशान रहते हैं. ऐसे में वे अपना वजन कम करने के लिए कई कोशिशे करते रहते हैं.कई पुरुष तो वजन कम करने के लिए एक्सरसाइज के साथ-साथ घरेलू तरीके भी अपनाते हैं.इन सभी कोशिशों के बाद भी कई लोगों का वजन कम नहीं होता है. अगर आप भी अपने बढ़ते हुए वजन से परेशान हैं तो आप एक खास तरह की डाइट फॉलो कर सकते हैं. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि किस तरह की डाइट फॉलो करने से आप हमेशा फिट रहेंगे.
वजन घटाने के लिए डाइट प्लान-
मॉर्निंग डिटॉक्स वॉटर-

अगर आपका वजन सामान्य से अधिक है तो आप वजन घटाने के लिए रोज सुबह उठने के लिए खीरे का पानी पी कते हैं. इसके लिए आप खीर को ग्राइंड कर लें. इसके बाद आप वजन कम करने के लिए जीरा वॉटर पी सकते हैं.इसको रोजाना पीने से वजन आसानी से कम किया जा सकता है.
ब्रेकफास्ट-
कई लोग वजन घटान की वजह से ब्रेकफास्ट को स्किप कर देते हैं. ब्रेकफास्ट स्किप करने से आपका वजन घटने के बजाए बढ़ सकता है.ऐसे में अगर आप वजन घटाना चाहते हैं तो ब्रेकफास्ट  रोजाना करें.
 मिड मॉर्निंग ब्रेकफास्ट-
अकसर लोग ब्रेकफास्ट के बाद सीधा लंच करते हैं. लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए. मॉर्निंग ब्रेकफास्ट के बाद मिड मॉर्निंग ब्रेकफास्ट करना भी हेल्दी होता है. बता दें मिड मॉर्निंग ब्रेकफास्ट आप 10 से 11 बजे के  बीच में कर सकते हैं. 
लंच-
वजन घटाने के लिए लंच भूलकर भी स्किप न करें. लंच हर व्यक्ति को हैवी करना चाहिए.
स्नैक्स- 
स्नैक्स यानी शाम के 5 बजे के बीत अकसर कुछ स्नैक्स जरूर ले लेना चाहिए. इसमें आप कॉफी,छाच आदि को भी शामिल कर सकते हैं.
डिनर-
डिनर हमेशा लाइट ही होना चाहिए. वहीं यह भी ध्यान में रखें कि डिनर हमेशा सोने से 3 घंटे पहले होना चाहिए. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

 

 

Trending news