Dark Circle: आंखों के नीचे काले घेरे ने लुक कर दिया है खराब? हो सकती हैं ये गलत आदतें जिम्मेदार
Advertisement

Dark Circle: आंखों के नीचे काले घेरे ने लुक कर दिया है खराब? हो सकती हैं ये गलत आदतें जिम्मेदार

How To Get Rid Of Dark Circlesआज के समय में डार्क सर्कल एक आम समस्या है. ऐसे में अगर आप डार्क सर्कल से छुटकारा चाहते हैं तो कुछ आदतों को सुधारने की जरूरत है.चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि डार्क होने की क्या वजह होती है.

Dark Circle: आंखों के नीचे काले घेरे ने लुक कर दिया है खराब? हो सकती हैं ये गलत आदतें जिम्मेदार

Dark Circles Treatment: आज के समय में डार्क सर्कल एक आम समस्या है. वहीं इस समस्या को दूर करने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय आजमाते हैं. लेकिन इन सबके बावजूद डार्क सर्कल कम नहीं होते हैं. ऐसे में अगर आप भी डार्क सर्कल से परेशान हैं तो आप इसके पीछे की वजह जानें. बता दें डार्क सर्कल होने के पीछे खराब आदतें भी होती हैं. ऐसे में अगर आप डार्क सर्कल से छुटकारा चाहते हैं तो कुछ आदतों को सुधारने की जरूरत है.चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि डार्क होने की क्या वजह होती है.
आंखों को मलना-
लोगों को आदत होती है कि वे अपनी आंखों को मलने लगते हैं. लेकिन अगर आप यह बार-बार करते हैं तो इससे आंखों के नीचे डार्क सर्कल होने लगते हैं. इसलिए कोशिश करें कि आप आंखों को न मलें.
स्क्रीन पर समय बिताना-
आज के समय में फोन या लैपटॉप पर लोगों में समय देना शुरू कर दिया है. इसका बहुत बुरा असर हमारी हेल्थ पर भी पड़ता है. लेकिन क्या आपको पता है इस वजह से आपको डार्क सर्कल की समस्या भी होने लगती है.
पानी कम पीना-
ज्यादातर लोग एसी में समय बिताते हैं जिसकी वजह से लोगों को प्यास नहीं लगती है. बॉडी में डिहाइड्रेशन होने लगता है. वहीं पानी की कमी होने की वजह से बॉडी में कई तरह की परेशानी होने लगती है वही डार्क सर्कल की दिक्कत भी पानी की कमी से होने लगती है.
ज्यादा नमक खाना-
खाने में नमक की मात्रा हमेशा कम होनी चाहिए. लेकिन कुछ लोगों को नमक ज्यादा खाने की आदत होती है. लेकिन आपको बता दें कि नमक का अधिक सेवन करने से आंखों के नीचे काले घेरे की दिक्कत होने लगती है.
समय पर न सोना-
आज के समय में लोगों को काम का प्रेशर होता है जिसकी वजह से उनको रात में नींद भी नहीं आती है. ऐसे में उनको  डार्क सर्कल की समस्या होने लगती है. इसलिए व्यक्ति को समय पर सोना चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

 

Trending news