Dark Circle: बेसन से दूर होगी डार्क सर्कल की समस्या, इस तरह से करें इस्तेमाल
Advertisement

Dark Circle: बेसन से दूर होगी डार्क सर्कल की समस्या, इस तरह से करें इस्तेमाल

how to remove dark circlesडार्क सर्कल्स आंखों के नीचे काले घेरे जैसे दिखते हैं. जिससे ज्यादातर लोग परेशान रहते हैं. हम यहां आपको बताएंगे कि आप डार्क सर्कल्स की समस्या से कैसे छुटकारा पा सकते हैं?

Dark Circle: बेसन से दूर होगी डार्क सर्कल की समस्या, इस तरह से करें इस्तेमाल

Besan For Dark Circles: डार्क सर्कल्स आंखों के नीचे काले घेरे जैसे दिखते हैं. जिससे ज्यादातर लोग परेशान रहते हैं.आंखों के नीचे काले घेरे आपके चेहरे की खूबसूरती को कम करने का काम करते हैं. ऐसे में लोग डार्क सर्कल की समस्या से छुटकारा पाने के लिए तरह-तरह के महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं.लेकिन कई बार इन सबके बाद भी आपको कोई रिजल्ट नहीं मिलता है. ऐसे में अगर आप चेहरे का कालापन दूर करना चाहते हैं तो आपको बेसन का इस्तेमाल करना चाहिए. जी हां फेस पर बेसन लगाने से टैनिंग की दिक्कत दूर होती है. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि आप डार्क सर्कल्स की समस्या से कैसे छुटकारा पा सकते हैं?
इन तरीकों से पाएं टैनिंग की दिक्कत से छुटकारा-
बेसन और गुलाब जल-

डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप बेसन और गुलाबजल का इस्तेमाल कर सकते हैं.इसका इस्तेमाल करने के लिए आप एक कटोरी में 2 चम्मच बेसन में गुलाब जल डालकर पेस्ट बना लें. अब इसे आंखों के नीचे लगाएं और सूखने दें. 15 मिनट बाद इसको धो लें. ऐसा करने से आपकी डार्क सर्कल की समस्या दूर होगी और आपका चेहरा बेदाग बनेगा.
बेसन और दही-
बेसन और दही का पेस्ट आखों के नीचे लगाने से आपको काले घेरे की समस्या से छुटकारा मिल सकता है. ऐसा इसलिए क्योंकि दही में लैक्टिक एसिड होता है जो  स्किन की रंगत को निखारने में सुधार करता है. इसके लिए आप एक कटोरी में 3 चम्मच बेसन लें और उसें 2चम्मच दही डालें और अच्छी तरह से मिक्स करें. 
बेसन और हल्दी-
आंखों के नीचे मौजूद डार्क सर्कल्स हटाने के लिए आप बेसन और हल्दी का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसका इस्तेमाल करने के लिए आप एक कटोरी में 2 चम्मच बेसन लें. अब इसमें एक चुटकी हल्दी और 3 चम्मच दूध मिलाएं और इस पेस्ट को आंखों के नीचे लगाएं. 20 मिनट तक इसे आंखों के नीचे लगा रहने दें और बाद में पानी से धो लें. इससे आपको काले घेरों की समस्या से छुटकारा मिलेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

 

Trending news