Karela Juice: डायबिटीज के मरीजों के लिए अमृत है ये हरा जूस, फायदे जानकर चौंक जाएंगे
Advertisement

Karela Juice: डायबिटीज के मरीजों के लिए अमृत है ये हरा जूस, फायदे जानकर चौंक जाएंगे

Bitter Gourd Juice: हरी सब्जियों और ताजे फलों का सेवन सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है. वहीं करेला आपकी सेहत के लिए फायदेमंद होता है. इसमें कई पोषक तत्व होते हैं 

Karela Juice: डायबिटीज के मरीजों के लिए अमृत है ये हरा जूस, फायदे जानकर चौंक जाएंगे

Bitter Gourd Juice Benefits: हरी सब्जियों और ताजे फलों का सेवन सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है. वहीं गर्मी के मौसम में बॉडी को हाइड्रेटेड रखने के लिए भी  लोग हरी सब्जियों और फलों का सेवन करने की सलाह देते हैं.वहीं सब्जियों से बना जूस आपकी सेहत के लिए फायदेमंद होता है. वहीं करेले का नाम आप ने भी सुना होगा. करेला आपकी सेहत के लिए फायदेमंद होता है. इसमें कई पोषक तत्व होते हैं जो आपको कई बीमारियों से छुटकारा दिलाने का काम करते हैं. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि आप करेले का जूस पीने के क्या-क्या फायदे होते हैं?

करेले का जूस पीने के फायदे-
ब्लड शुगर कंट्रोल रहता है-

अगर आप करेले के जूस का सेवन रोजाना करते हैं तो इससे ब्लड शुगर कंट्रोल में रहता है. इसलिए अगर आपको पहले से ही ब्लड शुगर की दिक्कत है तो आप रोजाना करेला के जूस का सेवन करें.
कोलेस्ट्रॉल को करे कम-
करेले का जूस बॉडी में बैड कोलेस्ट्रॉल को कम करता है. इसलिए अगर आपकी बॉडी में भी बैड कोलेस्ट्रॉल बढ़ गया है तो आप रोजाना करेला जूस पिएं. इसका रोजाना सेवन करने से आपका कोलेस्ट्रॉल कंट्रोल में रहता है. 

इम्यूनिटी करे मजबूत-
करेले में विटामिन सी भरपूर मात्रा में पाया जाता है. यह इम्यूनिटी को बूस्ट करता है. इसका रोजाना सेवन करने से इम्यूनिटी मजबूत होती है.
स्किन के लिए फायदेमंद-
करेले के जूस में विटामिन ए और विटामिन सी जैसे शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट पाए जाते हैं जो स्किन को हेल्दी बनाने में मददगार हैं. साथ ही इसका सेवन करने से ब्लड सर्कुलेशन में भी सुधार होता है. वहीं इसको रोजाना पीने से स्किन में होने वाले इंफेक्शन को दूर करने में मदद मिलती है.
लिवर रहता है हेल्दी-
करेले के जूस का सेवन करने से आंतों की सफाई होती है. यह एक एंटीऑक्सीडेंट है ज लिवर को मजबूत करता है. इसलिए लिवर को हेल्दी रखने के लिए आप करेले के जूस का सेवन कर सकते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news