Dark Circle: आंखों के नीचे रहती है सूजन? अपनाएं ये टिप्स, खूबसूरत बनेगा चेहरा
Advertisement

Dark Circle: आंखों के नीचे रहती है सूजन? अपनाएं ये टिप्स, खूबसूरत बनेगा चेहरा

 Dark Circles: क्या आपकी आखों के नीचे सूजन और काले घेरे दिखाई देते हैं.  ऐसे आपको परेशान होने की जररूरत नहीं है क्योंकि हम यहां आपको बताएंगे कि आंखों के नीचे की सूजन और काले घेरों से छुटकारा पाने के लिए आपको क्या करना चाहिए?
 

Dark Circle: आंखों के नीचे रहती है सूजन? अपनाएं ये टिप्स, खूबसूरत बनेगा चेहरा

Tips to Cure Dark Circles:  आंखों के नीचे आने वाली सूजन और काले घेरों से आपकी उम्र ज्यादा दिखाई देने लगती है. वहीं कई बार सिर्फ ठीक ना सोने की वजह से ऐसा हो जाता है. वहीं लगातार फोन का इस्तेमाल करने से भी आंखों को नुकसान पहुंचता है. ऐसे आपको परेशान होने की जररूरत नहीं है क्योंकि हम यहां आपको बताएंगे कि आंखों के नीचे की सूजन और काले घेरों से छुटकारा पाने के लिए आपको क्या करना चाहिए? चलिए जानते हैं.
क्यो होती है आंखों के नीचे सूजन?
जैसे-जैसे हमारी उम्र बढ़ती है हमारी आंखों के आस पास की स्किन वीक होने लगती है और ये लटकने लगती है. इस कारण से आंखों के नीचे सूजन दिखने लगती है इसके साथ ही आंखों के आसपास कालापन बढ़ जाता है. 
आंखों के नीचे आई सूजन को रोकने के तरीके-
कोल्ड कम्प्रेस-

बॉडी के किसी भी हिस्से में अगर सूजन आ रही है तो इसे कम करने के लिए आप कोल्ड कम्प्रेस का इस्तेमाल कर सकते हैं.ये उन लोगों के लिए सही रहती है जिन्हें ड्राई आई की समस्या है और उनकी आंखे गुलाबी हो जाती हैं . इसके लिए आप चम्मच को ठंडा करके उसे आंखों पर लगा सकते हैं. ऐसा करने से आंखों की सूजन और कालापन दूर होता है.
ठंडे ग्रीन टी-बग्स 
आप ग्रीन टी-बैग्स को गुनगुने पानी में डालकर चाय बनाएं और फिर बचे हुए टी-बैग्स को आप फ्रिज में ठंडा करके अपनी आंखों में लगाएं. इसको लगाने से डार्क सर्कल कम होना, आंखों की पफीनेस, आंखों की पफीनेस कम होना, पफीनेस का कम होना.
सिर को ऊपर रखना-
अगर आप अपने सिर को थोड़ा ऊपर रखकर सोना चाहिए. ऐसे करने से आपकी आंखों की सूजन की समस्या दूर हो जाती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

 

 

Trending news