Glowing Skin: डल स्किन में आएगा गजब का निखार, गर्मियों में बस इस फेस मास्क का करें इस्तेमाल
Advertisement

Glowing Skin: डल स्किन में आएगा गजब का निखार, गर्मियों में बस इस फेस मास्क का करें इस्तेमाल

How To Get Glowing Skin: आज हम आपके लिए चावल का आटा फेस मास्क लेकर आए हैं जिसके इस्तेमाल से आपकी स्किन की गंदगी को पूरे तरह से हटाने में मदद मिलती है. इससे आपको बेदाग, निखरी और जवां त्वचा पाने में मदद मिलती है, तो चलिए जानते हैं चावल का आटा फेस मास्क कैसे बनाएं.

 

Glowing Skin: डल स्किन में आएगा गजब का निखार, गर्मियों में बस इस फेस मास्क का करें इस्तेमाल

How To Get Glowing Skin: हर कोई बेदाग और निखरी त्वचा का मालिक बनने की चाहत रखता है. ऐसे में आप अपनी स्किन को मेंटेन रखने के लिए कई महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स, पार्लर या ट्रीटमेंट्स का सहारा लेते हैं. लेकिन ये मंहगे होने के साथ-साथ केमिकल से भरपूर भी होते हैं जिनसे आपको मन चाहे रिजल्ट नहीं मिल पाते हैं. ऐसे में आज हम आपके लिए चावल का आटा फेस मास्क लेकर आए हैं जिसके इस्तेमाल से आपकी स्किन की गंदगी को पूरे तरह से हटाने में मदद मिलती है. इससे आपको बेदाग, निखरी और जवां त्वचा पाने में मदद मिलती है, तो चलिए जानते हैं चावल का आटा फेस मास्क कैसे बनाएं...

फेस मास्क बनाने के लिए चाहिए ये सामग्री-

चावल का आटा 1 बड़ा चम्मच, टमाटर का रस 1 बड़ा, बेसन 1/2 चम्मच 

चावल का आटा फेस मास्क कैसे बनाएं?  
चावल का आटा फेस मास्क बनाने के लिए आप सबसे पहले एक बाउल लें. फिर आप इसमें चावल का आटा, टमाटर का रस और बेसन डालें. इसके बाद आप इन सारी चीजों को अच्छी तरह से मिला लें. अब आपका चावल का आटा फेस मास्क बनकर तैयार हो चुका है. 

चावल का आटा फेस मास्क कैसे आजमाएं? 
चावल का आटा फेस मास्क को लगाने से पहले आप फेस वॉश कर लें. फिर आप इसको अपने पूरे चेहरे और गर्दन पर अच्छी तरह से लगाएं. इसके बाद आप फेस मास्क को अच्छी तरह से सूखने के लिए छोड़ दें. फिर सूखने के बाद आप हल्के हाथों से चेहरे की सर्कुलर मोशन में मसाज करें. इसके बाद आप चेहरे को गुनगुने पानी से धोकर साफ कर लें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news